झारखंड

jharkhand

अस्पताल के बरामदे में महिला का प्रसव, ट्वीट से मचा हड़कंप, अधिकारियों ने की जांच

By

Published : Apr 15, 2022, 6:18 PM IST

Updated : Apr 15, 2022, 8:52 PM IST

हजारीबाग में एक अस्पताल के बरामदे में महिला के प्रसव के ट्वीट से हड़कंप मच गया. मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और सांसद को किए गए ट्वीट के बाद सक्रिय हुए प्रशासन ने मामले की जांच की.

stir on tweet of delivery in verandah of hazaribag hospital
अस्पताल के बरामदे में महिला का प्रसव

हजारीबाग: हजारीबाग में एक अस्पताल के बरामदे में महिला के प्रसव के ट्वीट से हड़कंप मच गया. मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और सांसद को किए गए ट्वीट के बाद सक्रिय हुए प्रशासन ने मामले की जांच की.



ये भी पढ़ें-हजारीबाग: अस्पताल में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने किया हंंगामा, विधायक ने दिया मदद का भरोसा

दरअसल, हजारीबाग के बगोदर निवासी महेंद्र कुमार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, हजारीबाग उपायुक्त और हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि एक महिला का प्रसव अस्पताल के बरामदे में कराया गया. ऐसे में हॉस्पिटल पदाधिकारियों पर कार्रवाई किया जाए. इस ट्वीट ने पूरे जिला प्रशासन को सकते में डाल दिया.

देखें पूरी खबर

हजारीबाग उपायुक्त नैंसी सहाय ने ट्वीट के जरिये ही सांसद जयंत सिन्हा को जानकारी दी कि मामले को गंभीरतापूर्वक लेते हुए कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है और दोषियों पर कार्रवाई के लिए जांच की जा रही है. वहीं जयंत सिन्हा ने तस्वीर देख कर लिखा कि इस दृश्य ने मन को झकझोर दिया है. कृपया इस विषय पर शीघ्र संज्ञान लेते हुए जांच के लिए निर्देश दें और दोषियों पर कठोर कार्रवाई करें.

अस्पताल के बरामदे में महिला का प्रसव
आनन-फानन में जिला के वरीय पदाधिकारी इस पूरे मामले की जांच के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे. जांच के दौरान पाया कि महिला को अस्पताल में 13 अप्रैल को भर्ती कराया गया और रात के 1:00 बजे उसको लेबर पेन होने के कारण डॉक्टर ने टहलने को कहा, अचानक इसी दौरान प्रसव हो गया. इस पूरे प्रकरण पर ईटीवी भारत की टीम ने भी महिला से जानकारी ली. महिला की माता ने बताया कि हम लोगों को समय पर बेड दिया गया था और डॉक्टर ने ही टहलने को कहा था. उसी दौरान प्रसव हो गया. परिजनों का यह भी कहना है कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा लापरवाही नहीं बरती गई. ना जाने किस व्यक्ति ने फोटो डाला है इसकी जानकारी मुझे नहीं है.
Last Updated :Apr 15, 2022, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details