झारखंड

jharkhand

हजारीबाग के बरकट्ठा स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे एसडीओ, दिए कई निर्देश

By

Published : Jan 4, 2022, 1:15 PM IST

हजारीबाग के बरकट्ठा स्वास्थ्य केंद्र (Barkattha Health Center in Hazaribag) का निरीक्षण करने एसडीओ पूनम कुजूर पहुंची. निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र की ओपीडी व्यवस्था, ऑक्सीजन बेड और उपलब्ध दवाइयों का जायजा लिया.

surprise inspection of Barkatha Health Center
हजारीबाग के बरकट्ठा स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे एसडीओ

हजारीबागः जिले में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण फैल रहा है. इससे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए बरही एसडीओ पूनम कुजूर औचक निरीक्षण करने हजारीबाग के बरकट्ठा स्वास्थ्य केंद्र (Barkattha Health Center in Hazaribag) पहुंची. एसडीओ ने निरीक्षण के दौरान बेड की स्थिति, ओपीडी की व्यवस्था और अस्पताल में उपलब्ध दवाइयों का जायजा लिया. इसके साथ ही स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारियों को कई निर्देश दिए, ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों का समुचित इलाज हो सके.

यह भी पढ़ेंःहजारीबाग मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में रजिस्ट्रेशन काउंटर पर सैकड़ों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां

एसडीओ ने कहा कि हजारीबाग में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की तैयारी का जायजा लिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बरकट्ठा स्वास्थ्य केंद्र पर बेसिक जरूरत की समुचित व्यवस्था की गई है. स्वास्थ्य केंद्र परिसर में कहीं-कहीं गंदगी दिखी, जिससे तत्काल सफाई करवाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य केंद्र की तैयारी लगभग पूरी है.

देखें पूरी खबर

स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था

एसडीओ ने कहा कि ओपीडी, वैक्सीन देने की व्यवस्था और ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था को देखा है. उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगे. इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करनी है. निरीक्षण के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी कृति बाला लकड़ा और चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रजनीकांत उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details