झारखंड

jharkhand

Ram Navami in Hazaribag: हजारीबाग में रामनवमी का जश्न जारी, तीसरे दिन भी भक्तों ने निकाला जुलूस

By

Published : Apr 12, 2022, 5:00 PM IST

हजारीबाग में रामनवमी जुलूस को लेकर अब भी लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. राज्य के लगभग हर जिले में रामनवमी जुलूस संपन्न हो चुका है, लेकिन हजारीबाग में यह अब भी जारी है.

hazaribagh news
ramnavmi in hazaribagh

हजारीबाग: जिले में रामनवमी को लेकर लोगों का उत्साह कम होता नहीं दिख रहा है. यही कारण है कि पिछले तीन दिनों से हजारीबाग (Ramnavmi Procession Continued) की सड़कों पर रामनवमी जुलूस निकाला जा रहा है. रामनवमी के दिन जुलूस की शुरूआत हुई थी और आज एकादशी के दिन तक जुलूस सड़क पर है. जुलूस में लगभग 200 झांकी शामिल हैं. इन झांकियों को देखने के लिए स्थानीय लगातार जुलूस स्थल पहुंच रहे हैं. लगभग 8 किलोमीटर जुलूस मार्ग निर्धारित किया गया था. जिससे झांकियां गुजरती है. जुलूस का अंतिम पड़ाव जामा मस्जिद रोड को बनाया गया था. जहां आपसी एकता की एक झलक दिखती है. सभी संप्रदाय के लोग एक साथ जुलूस के लिए आगे बढ़ते हैं.

रामनवमी जुलूस का जायजा लेते संवाददाता गौरव प्रकाश

इसे भी पढ़ें:हजारीबाग में रामनवमी का जश्न जारी, राममय हुआ शहर

सुरक्षा व्यवस्था के हैं पुख्ता इंतजाम:जिले में रामनवमी के उत्साह को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. जिला प्रशासन 36 घंटे तक मुख्य टावर से लागातार जुलूस का निरीक्षण करती नजर आई. मौके पर जिला बल के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स, एटीएस की टीम भी मुस्तैद रही. बता दें हजारीबाग का रामनवमी जुलूस ऐतिहासिक है. पिछले 100 सालों से जुलूस निरंतर निकाला जा रहा है. पिछले दो साल कोरोना पाबंदी के कारण जुलूस नहीं निकाला जा सका था. जुलूस में हर एक तबका अपनी सहभागिता निभाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details