झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में महाविद्यालय युवा महोत्सव की चल रही तैयारियां, कुलपति ने की समीक्षा बैठक

By

Published : Nov 30, 2022, 8:25 PM IST

Preparation underway for college youth festival in Hazaribag

हजारीबाग में महाविद्यालय युवा महोत्सव (college youth festival in Hazaribag) की तैयारियां चल रही है. बुधवार को हजारीबाग विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ मुकुल नारायण देव की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में तैयारियों की जानकारी ली.

हजारीबागः हजारीबाग विनोबा भावे विश्वविद्यालय (Hazaribagh Vinoba Bhave University) के कुलपति डॉ मुकुल नारायण देव की अध्यक्षता में बुधवार को समीक्षा बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में कुलपति डॉ देव ने 2 दिसंबर से शुरू होने वाली युवा महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा की. इसके साथ ही समिति के सदस्यों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

यह भी पढ़ेंःहजारीबाग विनोबा भावे विश्वविद्यालय की छात्रा रीति कुमारी का वॉलमार्ट ग्लोबल टेक इंडिया में जॉब, शिक्षकों ने दी बधाई

आयोजन समिति के सदस्यों ने प्रत्येक बिंदुओं की प्रगति रिपोर्ट बताते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने का संकल्प लिया. स्नातकोत्तर कला एवं संस्कृति परिषद की ओर से संपन्न होने वाले महोत्सव का उद्घाटन 2 दिसंबर को विनोदिनी पार्क के मुख्य पंडाल में दिन के 11:30 बजे कुलपति करेंगे. समीक्षा बैठक में बताया गया कि 1 से 3 दिसंबर तक कक्षाएं स्थगित रहेंगी और 5 दिसंबर को विश्वविद्यालय परिसर के स्नातकोत्तर के सभी विभागों में अवकाश रहेगा. महोत्सव में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थियों को पहचान पत्र साथ लाना अनिवार्य होगा, तभी उन्हें समारोह में प्रवेश की अनुमति मिलेगी. विद्यार्थियों को अपनी विभागीय यूनिफॉर्म में आना होगा.

बता दें कि झूमर 2022 का आयोजन कई मायने में महत्वपूर्ण साबित होगा. कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. बैठक में डॉ एमके सिंह, डॉ नमिता गुप्ता, डॉ इंद्रजीत कुमार, डॉ अंबर खातून, डॉ सरिता सिंह, डॉ चंद्रशेखर सिंह, डॉ विकास कुमार, डॉ सुकल्याण मोइत्रा, डॉ जयदीप सान्याल, डॉ केदार सिंह, डॉ केके गुप्ता, डॉ विनोद रंजन, डॉ रूफीना तिर्की, डॉ शत्रुघ्न कुमार पांडे, डॉ लक्ष्मी सिंह सहित आदि शिक्षक उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details