झारखंड

jharkhand

लातेहार में नक्सली हमले के बाद अलर्ट मोड पर गई हजारीबाग पुलिस, लूज मूवमेंट नहीं करने का जारी हुआ निर्देश

By

Published : Nov 23, 2019, 10:16 PM IST

लातेहार में घटी नक्सल घटना के बाद से हजारीबाग पुलिस अलर्ट मोड में चली गई है. हजारीबाग एसपी मयूर पटेल ने सभी थाना प्रभारी को अलर्ट में रहने का निर्देश दिया है.

हजारीबाग पुलिस

हजारीबाग: लातेहार में घटी नक्सली घटना के बाद लेकर हजारीबाग पुलिस अलर्ट मोड में चली गई है. इस बाबत पुलिस मुख्यालय और हजारीबाग एसपी की ओर से दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. वहीं घटना के बाद से सूचना तंत्र को अधिक मजबूत करने की कवायद भी चल रही है.

देखें पूरी खबर

नहीं करें लूज मूवमेंट
हजारीबाग एसपी मयूर पटेल ने सभी थाना प्रभारी को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है. साथ ही साथ यह भी आदेश दिया है कि वे लूज मूवमेंट ना करें. अगर कहीं से सूचना मिलती है तो पहले तहकीकात करें और वरीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दें, इसके बाद ही अपनी जगह छोड़ें.

ये भी पढ़ें: नक्सलियों की सूचना देने पर पुलिस देगी इनाम, SP ने किया मोबाइल नंबर जारी

पुलिस चला रही है नक्सल विरोधी अभियान
बता दें कि हजारीबाग नक्सल प्रभावित क्षेत्र के रूप में जाना जाता है, अभी भी यहां के कई इलाके नक्सल प्रभावित है. हाल के दिनों में बड़कागांव थाना क्षेत्र मे 25 गाड़ियों मे आग लगा दी गई थी तो वहीं दूसरी ओर कटकमसांडी थाना क्षेत्र रेलवे स्लाइडिंग के पास पांच गाड़ियों को आग के हवाले किया गया था और पर्चा भी छोड़ा गया था. इसके बाद से ही लगातार क्षेत्र में पुलिस नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है.

Intro:लातेहार में घाटी नक्सली घटना को लेकर हजारीबाग पुलिस अलर्ट बोर्ड पर चली गई है ।इस बाबत पुलिस मुख्यालय और हजारीबाग एसपी की ओर से भी दिशा निर्देश निर्गत किया गया।


Body:लातेहार में घाटी नक्सली घटना को लेकर हजारीबाग पुलिस अलर्ट मोड पर चली गई है। हजारीबाग पुलिस ने इस बाबत कई कदम उठाए हैं। जिले के एसपी मयूर पटेल ने सभी थाना प्रभारी और वरीय पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किया है ।वहीं घटना के बाद से सूचना तंत्र को और भी अधिक मजबूत करने की कवायद चल रही है। हजारीबाग एसपी मयूर पटेल ने सभी थाना प्रभारी को अलर्ट में रहने का निर्देश दिया है। साथ ही साथ यह भी आदेश दिया है कि वे लूज मूवमेंट ना करें ।अगर कहीं से सूचना मिलती है तो पहले तहकीकात करें और वरीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दें ।इसके बाद ही अपनी जगह छोड़ें । बताते चलें कि हजारीबाग नक्सल प्रभावित क्षेत्र के रूप में जाना जाता है। अभी यहां के कई इलाके प्रभावित है। हाल के दिनों में बड़कागांव थाना क्षेत्र मे 25 गाड़ियों मे आग लगा दी गई थी ।तो दूसरी ओर कटकमसांडी थाना क्षेत्र रेलवे स्लाइडिंग के पास पांच गाड़ियों को आग के हवाले किया गया था और पर्चा भी छोड़ा गया था। इसके बाद से लगातार क्षेत्र में पुलिस के द्वारा नक्सल विरोधी अभियान भी चलाया जा रहा है। हजारीबाग पुलिस मानती है कि अभी भी हजारीबाग और उसके आसपास के क्षेत्रों में नक्सल और उग्रवाद समस्या है। जिसकी निपटारा करने के लिए वृहद पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है।

byte.. कमल किशोर डीएसपी सदर हजारीबाग


Conclusion:जिस तरह से लातेहार में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है ऐसे में जरूरत है पुलिस को भी अलर्ट मोड में रहकर अभियान चलाने की।

note... पुलिस का फाइल विजुअल

ABOUT THE AUTHOR

...view details