झारखंड

jharkhand

हजारीबाग: खाद विक्रेता संघ के सदस्यों ने विधायक अमित कुमार से की मुलाकात, खाद की समस्या से कराया अवगत

By

Published : Aug 16, 2020, 5:57 PM IST

हजारीबाग में किसानों को समय पर खाद नहीं मिल पा रहा है, जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है. इस समस्या को लेकर खाद विक्रेता संघ के सदस्यों ने विधायक अमित कुमार यादव से मुलाकात की और उन्हें मामले से अवगत कराया, जिसके बाद विधायक ने उन्हें समस्याओं का निदान करने का आश्वासन दिया है.

Fertilizer Association members meet MLA Amit Kumar in hazaribag
हजारीबाग में खाद की किल्लत

हजारीबाग: जिले में बरकट्ठा प्रखंड के खाद विक्रेता संघ ने रविवार को विधायक अमित कुमार यादव से उनके कार्यलय में मुलाकात की. खाद विक्रेता संघ के सदस्यों ने क्षेत्र में हो रहे यूरिया खाद्य के किल्लत और बढ़ते दामों को लेकर विधायक को अवगत करवाया, जिसके बाद विधायक ने उन्हें समस्याओं को निदान करने का आश्वासन दिया.

देखें पूरी खबर
बता दें कि हजारीबाग जिले के बरकट्ठा और चलकुशा प्रखंड में पिछले कई दिनों से यूरिया खाद समय पर किसानों को नहीं मिल रहा है, जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है. विक्रेता को होलसेलर से खाद नहीं मिल पा रहा है, जिससे कारण तक खाद नहीं पहुंच पा रहा है. खाद विक्रेता संघ ने इस समस्या को विधायक अमित कुमार यादव के पास रखा. विधायक ने दूरभाष पर डीईओ को बरकट्टा में खाद भेजवाने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें:-मिसाल: जमीन लीज पर लेकर शुरू किया कारोबार, अब दे रहे दूसरों को रोजगार

विधायक ने डीईओ को यह भी निर्देश दिया है की होलसेलर-रिटेलर से मनमाने ढंग से कीमत नहीं वसूले, इसका असर आम किसान पर पड़ता है. अगर यूरिया खाद समय पर उपलब्ध होगा तभी किसान के धान की खेती सही समय पर हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details