झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में 25 किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, रेलवे साइट पर चार गाड़ियों को आग लगाने वाला अपराधी धराया

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 15, 2023, 7:36 PM IST

हजारीबाग पुलिस को दो अलग-अलग मामलों में सफलता मिली ही. तीन अफीम तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. पुलिस ने तस्करों के पास से लाखों की अवैध अफीम बरामद की है. साथ ही पुलिस ने रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर चार वाहन को जलाने के मामले का भी खुलासा किया है.Three smugglers arrested with opium.

http://10.10.50.75//jharkhand/15-October-2023/jh-haz-02-sp-abb-jh10035_15102023162007_1510f_1697367007_1047.jpg
Three Smugglers Arrested With Opium

हजारीबाग:अफीम के तीन तस्करों को हजारीबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया है. तस्करों को पास से पुलिस ने 5 किलो अफीम बरामद किया है. जब्त अफीम की कीमत 25 लाख रुपए आंकी गई है. पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गुप्त सूचना पर हजारीबाग पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग में रेलवे कंस्ट्रक्शन कंपनी की साइट पर हमला, अपराधियों ने चार वाहनों को किया आग के हवाले

तीनों तस्कर कार से आये थे अफीम बेचनेःदरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बरही जेल के नजदीक चकुरा टांड़ के पास एक सफेद रंग की कार खड़ी है. कार के अंदर कुछ लोग बैठे हैं जो अफीम की तस्करी करने के लिए पहुंचे हैं. इस सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और तस्करों को धर दबोचा. गिरफ्तार तस्करों में बुलंद अख्तर, मुकेश प्रसाद और मोहम्मद जालिम शामिल है.

चार वाहनों को जलाने वाला अपराधी धरायाःवहीं हजारीबाग पुलिस ने 11- 12 अक्टूबर की मध्य रात्रि कटकमसांडी थाना क्षेत्र के शाहपुर में रेलवे ट्रैक निर्माण कार्य में लगी कंपनी की साइट पर चार गाड़ी में आग लगाने की घटना का खुलासा किया है. इस घटना में सिमन्त साव नाम के शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हजारीबाग पुलिस के अनुसार 4 से 5 अपराधियों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था.

घटना में नहीं था माओवादियों का हाथः पुलिस ने बताया कि गाड़ियों को आग के हवाले करने के मामले में माओवादियों का हाथ नहीं है. हजारीबाग एसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि कांड के अनुसंधान के क्रम में सिमन्त साव को बलबन नदी के पास जंगल में देखा गया था. एसआईटी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बलबल नदी के पास से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी के पास से घटना के समय उपयोग में लायी गई वर्दी और बूट बरामद किया है. आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने एक देसी कट्टा भी बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपी सिमन्त साव ने पुलिस की पूछताछ में अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है. वहीं उसके अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details