झारखंड

jharkhand

14 अक्टूबर को सीएम की जोहार जन आशीर्वाद यात्रा पहुंचेगी हजारीबाग, 7 जगहों पर होगा कार्यक्रम

By

Published : Oct 13, 2019, 9:59 PM IST

मुख्यमंत्री रघुवर दास के जोहार जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर हजारीबाग में तैयारी जोरों पर है. यह यात्रा रांची-पटना रोड स्थित सर्किट हाउस परिसर से सुबह 10 बजे निकलेगी जो हजारीबाग के मुख्य चौक-चौराहा होते हुए बरकट्ठा विधानसभा जाएगी.

14 अक्टूबर को जोहार जन आशीर्वाद यात्रा का काफिला पहुंचेगा हजारीबाग

हजारीबाग: मुख्यमंत्री रघुवर दास की जोहार जन आशीर्वाद यात्रा जिले के उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल मुख्यालय में 14 अक्टूबर को पहुंचेगी. इसे लेकर हजारीबाग में तैयारी जोरों पर है. हजारीबाग के सदर विधायक मनीष जायसवाल ने बताया कि रघुवर सरकार अपनी उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जोहार जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं.

देखें पूरी खबर

विशेष कार्यक्रम का आयोजन

हजारीबाग में यह यात्रा रांची-पटना रोड स्थित सर्किट हाउस परिसर से सुबह 10 बजे निकलेगी जो हजारीबाग के मुख्य चौक-चौराहा होते हुए बरकट्ठा विधानसभा जाएगी. हजारीबाग के जिला परिषद चौक, पीटीसी चौक, मटवारी चौक, बाबू गांव चौक, कोर्रा, लाखे, अमृत नगर, सिंघानी, सिलवार, मेरु और झुमरा में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जहां सैंकड़ों की संख्या में लोग उनका स्वागत करेंगे.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग में भाजपा का कार्यकर्ता सम्मेलन, जेपी नड्डा ने दिया टिप्स बोले- 'बूथ जीतो चुनाव जीतो'

20 हजार से अधिक लोगों के पहुंचने का अनुमान
इस कार्यक्रम में लगभग 2 हजार मोटरसाइकिलों का काफिला होगा और सदर विधानसभा क्षेत्र से करीब 20 हजार से अधिक लोगों का इस यात्रा के स्वागत में पहुंचने का अनुमान है. 16 तारीख को यह यात्रा निरसा पहुंचेगा और 22 अक्टूबर इसका समापन होगा. बता दें कि हजारीबाग में 4 विधानसभा आते हैं. हजारीबाग, बड़कागांव, बरकट्ठा और बरही. इनमें से हजारीबाग एकमात्र ऐसा विधानसभा है, जहां भाजपा के विधायक हैं. ऐसे में भाजपा चाहती है कि अपना कुनबा और भी अधिक बढ़ाया जाए.

Intro:मुख्यमंत्री रघुवर दास का जोहार जन आशीर्वाद यात्रा उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल मुख्यालय हजारीबाग से 14 अक्टूबर को पहुंचेगी। इस बात को लेकर हजारीबाग में तैयारी जोर शोर से चल रही है। हजारीबाग के सदर विधायक मनीष जायसवाल ने इस बाबत जानकारी दिया कि रघुवर सरकार अपनी उपलब्धियों को जन-जन को बताने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा निकाले हैं। इसी क्रम में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा हजारीबाग पहुंच रही है।


Body:हजारीबाग में यात्रा रांची पटना रोड स्थित सर्किट हाउस परिसर से सुबह के 10:00 बजे निकलेगी। जो हजारीबाग के मुख्य चौक चौराहे से होते हुए बरकट्ठा विधानसभा की ओर निकल जाएगी। हजारीबाग के जिला परिषद चौक, पीटीसी चौक, मटवारी चौक, बाबू गांव चौक ,कोर्रा,लाखे ,अमृत नगर ,सिंघानी ,सिलवार ,मेरु, झुमरा में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जहां सैकड़ों की संख्या में हजारीबाग विधानसभा क्षेत्र के निवासी उनका स्वागत करेंगे। इस कार्यक्रम में लगभग 1500 से 2000 मोटरसाइकिल का काफिला ,सदर विधानसभा क्षेत्र में करीब 20000 से अधिक लोग इस यात्रा के स्वागत में जुड़ने की बात कहीं जा रही है।

byte.... मनीष जायसवाल विधायक हजारीबाग


Conclusion:
यह यात्रा संथाल और कोल्हान मे पूरा हो चुका है। उत्तरी छोटानागपुर में यात्रा शुरुआत हो रही है ।हजारीबाग से यात्रा बरकट्ठा विधानसभा पहुंचाएगी। 16 तारीख को यह यात्रा निरसा और 22 अक्टूबर को यात्रा का समापन होगा। हजारीबाग के संदर्भ में बात की जाए तो इस जिले में 4 विधानसभा आते हैं। हजारीबाग ,बड़कागांव ,बरकट्ठा और बरही। जिनमें से हजारीबाग एकमात्र ऐसा विधानसभा है जहां भाजपा के विधायक हैं ।ऐसे में भाजपा चाहती है कि अपना कुनबा और भी अधिक बढ़ाया जाए।लेकिन इस यात्रा का कितना लाभ मिलेगा यह तो देखने वाली बात होगी।

ABOUT THE AUTHOR

...view details