झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में कोरोना जांच के नाम पर खानापूर्ति, नाम-पता पूछकर लोग भेजे जा रहे घर

By

Published : Mar 24, 2020, 5:05 AM IST

हजारीबाग के बरकठ्ठा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है. जो भी लोग कोरोना जांच कराने आ रहे हैं उनका कहना है कि उनसे नाम पता पूछकर छोड़ दिया जा रहा है.

हजारीबाग में कोरोना जांच के नाम पर खानापूर्ति, नाम-पता पूछकर लोग भेजे जा रहे घर
जांच कराते लोग

हजारीबागः जिले के बरकठ्ठा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे कोरोना जांच को लेकर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है. कोरोना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है तो एक तरफ झारखंड में भी लोकडॉन है. दूसरे प्रदेशों से लोग झारखंड स्थित अपनी घर की ओर पलायन कर रहे हैं. लेकिन कोरोना जांच को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरकट्ठा में सिर्फ मरीज का नाम-पता लिखकर दिया जा रहा है.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- सिमडेगा में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

विदेश से आए लोगों का कहना है कि वे अपना जांच करवाने के लिए आए हैं लेकिन स्वास्थ्य केंद्र में कोई व्यवस्था नहीं है. नाम पता लिखने से रोग का पता कैसे चलेगा. मौके पर से ईटीवी भारत की ओर से भी तहकीकात की गई तो स्वास्थ्य केंद्र में न तो सैनिटाइजर की व्यवस्था है न ही जांच की. मामले को लेकर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रजनीकांत ने बताया कि वेलोग सिर्फ स्कैनिंग कर रहे हैं. कोई पेसेंट में कोई लक्षण पाए जाएंगे तो उसे जांच के लिए रिम्स भेजा जाएगा. अभी तक वैसा किसी भी मरीज में कोई लक्षण नही पाया गया है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details