झारखंड

jharkhand

corona vaccination: अफवाहों को दूर करने के लिए हजारीबाग SDO ने चलाया जागरूकता अभियान

By

Published : Jun 6, 2021, 9:44 AM IST

कोरोना वैक्सीन को लेकर फैले अफवाह को दूर करने के लिए हजारीबाग में जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान लोगों को जागरूक कर टीका लगवाने की अपील की गई.

awareness campaign regarding corona vaccine in hazaribag
एसडीओ ने चलाया डोर टू डोर जागरूकता अभियान

हजारीबागः कोरोना महामारी (corona pandemic) से बचने के लिए कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) लगाना जरूरी है. वहीं कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में कई तरह का भ्रम भी है. इन अफवाहों को दूर करने के लिए हजारीबाद बरही में शनिवार को एसडीओ डॉ कुमार ताराचंद के नेतृत्व में वैक्सीनेशन जागरुकता को लेकर डोर टू डोर अभियान चलाया गया. जिसमें लोगों को जागरूक कर टीका लगवाने की अपील की गई.

इसे भी पढ़ें-Vaccination: साहिबगंज में शनिवार को कोविड-19 का वैक्सीन कहां-कहां मिलेगा, देखिए लिस्ट



लोगों को किया जा रहा जागरूक
एसडीओ डॉ कुमार ताराचंद ने कहा की झारखंड में वैक्सीनेशन का दर थोड़ा कम है, इसको लेकर सरकार ने योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई करते हुए सप्ताह के 3 दिन शुक्रवार, शनिवार और रविवार को विशेष वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान (Vaccination Awareness Campaign) के तहत लोगों को जागरूक किया जाएगा. जिसमें 18 से 45 वर्ष के लोग और 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका अवश्य रूप से लगवाना है.


गांव में टीकाकरण की दर कम
बरही बीडीओ अरुणा कुमारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि गांव में टीकाकरण की दर कम देखी जा रही. लोग तरह-तरह के अफवाह फैला रहे है. अफवाह से बचें और टीका अवश्य लगवाएं. बरही अंचलाधिकारी ने लोगों से आग्रह किया कि टीका आप लोगों को सुरक्षित रखेगी, ना की किसी प्रकार की हानि पहुंचाएगी. उन्होंने कहा कि वह खुद दोनों डोज ले चुके है और स्वस्थ है. वहीं अभियान में उपस्थित नोडल चिकित्सा प्रभारी डॉ प्रकाश ज्ञानी ने कहा कि टीका लगाने से किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है. यह सुरक्षित है. साथ ही कहा कि टीका लगवाने के बाद हल्का बुखार आ सकता है. इससे घबराने की जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details