झारखंड

jharkhand

Gumla News: गुमला में जंगली हाथी का आतंक, घर की दीवार तोड़कर चट किया 10 बोरा अनाज

By

Published : Apr 4, 2023, 12:45 PM IST

Updated : Apr 4, 2023, 12:53 PM IST

गुमला में जंगली हाथी ने फिर कहर बरपाया है. हाथी ने डुमरी थाना क्षेत्र में कहर मचाते हुए एक शख्स का घर तोड़ दिया. साथ ही घर में रखे अनाज को बर्बाद कर दिया.

Wild elephant broke wall of house in Gumla
Wild elephant broke wall of house in Gumla

देखें वीडियो

गुमलाः जिले के ग्रामीण इलाकों में जंगली हाथियों का उत्पात जारी है. आए दिन हाथी गांव में घुस जाते हैं और खूब उत्पात मचाते हैं. जिससे ग्रामीणों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है. ताजा मामला डुमरी थाना क्षेत्र का है. जहां जंगली हाथी ने उत्पात मचाते हुए घर की दीवार तोड़ दी. इसके साथ ही 10 बोरा अनाज चट कर लिया.प्रशासन से पीड़ित परिवार ने मुआवजे की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ेंः Khunti News: खूंटी में जंगली हाथियों का उत्पात, झुंड ने तमाड़ में कई घरों को तोड़ा

दरअसल गुमला के डुमरी थाना क्षेत्र में शंखसरडीह ग्राम निवासी विजय सिंह के घर की दीवार को एक जंगली हाथी ने रात में ध्वस्त कर दिया. घर में रखे 10 बोरा धान को खा कर बर्बाद कर दिया. इस बारे में पीड़ित परिवार ने बताया कि हाथी के हमले में उनलोगों को लगभग 50 हजार रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है. विजय सिंह ने बताया कि रात के करीबन तीन बजे के आसपास हाथी आया था. वह अकेला ही था. हाथी ने वहां पहुंचकर घर की दीवार को धक्का मारा. उस कमरे में मेरा बेटा सो रहा था, आवाज सुनकर कर मेरा बेटा वहां से हट गया और इसके बारे में आकर बताया.

जब तक हमलोग कुछ समझ पाते हाथी ने दीवार को दो तीन जगह ध्वस्त दिया. इसके साथ ही खिड़की के ग्रिल को तोड़कर वहां रखे 10 बोरा धान को बाहर निकाल कर खाकर बर्बाद कर दिया. विजय सिंह ने बताया कि दीवार गिरने से पहले उनका बेटा वहां से हट गया था, जिससे वह बाल बाल बच गया. लेकिन वहां रखे सारे सामान टूट कर बर्बाद हो गए. उसके बाद ग्रामीणों द्वारा हो हल्ला मचाने पर हाथी बुकमा जंगल जारी की ओर भागा. प्रशासन से पीड़ित परिवार ने मुआवजे की गुहार लगाई है.

Last Updated :Apr 4, 2023, 12:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details