झारखंड

jharkhand

Gumla News: गुमला में दो अलग-अलग स्थानों में पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत, एक कुएं में तो दूसरा तालाब के पानी में डूबा

By

Published : Jul 9, 2023, 8:07 PM IST

गुमला में रविवार को दिल दहलाने वाली घटना हुई है. अलग-अलग स्थानों में पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई है. वहीं घटना के बाद परिजनों के आंसू नहीं थम रहे हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/09-July-2023/jh-gum-01-2bachcha-mawt-pkg-jhc10058_09072023190937_0907f_1688909977_387.jpg
Two Children Died Due To Drowning

गुमला : जिले में अलग-अलग स्थानों में दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई है. पहली घटना गुमला थाना क्षेत्र के मड़वा केरागानी और दूसरी घटना सिसई रोड में हुई है. हादसे के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. जानकारी मिलते ही पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-मामूली विवाद में एक शराबी ने कुदाल से काटकर कर दी दोस्त की हत्या, ग्रामीणों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले

मड़वा केरागानी में कुएं में डूबा छह वर्षीय बालकःपहली घटना गुमला थाना क्षेत्र के मड़वा केरागानी में हुई है. जहां अनुज महतो के छह वर्षीय पुत्र संतोष महतो की कुएं में डूबने से मौत हो गई है. बताया जाता है कि घटना के वक्त संतोष के पिता अनुज महतो घर पर काम कर रहे थे. इसी दौरान एक ग्रामीण ने उनके घर पहुंचा और बताया कि उनका बच्चा खेल रहा था. इसी दौरान वह पास के कुएं में गिर पड़ा. यह बात सुनकर पिता अनुज महतो दौड़ते हुए पहुंचा और कुएं में छलांग लगा कर अपने बेटे संतोष को बाहर निकाला. कुएं से निकालने के बाद पिता अनुज महतो बालक को सदर अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों ने जांच कर बालक को मृत घोषित कर दिया.

सिसई रोड के तालाब में डूबने से बालक की मौतः वहीं दूसरी घटना सिसई रोड में हुई है. जहां भट्टी तालाब में डूबने से गौस नगर निवासी मोहम्मद वाहिद के 12 वर्षीय पुत्र मोहम्मद जाइद की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार जाइद भट्टी तालाब में पैर-हाथ धो रहा था. इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह तालाब के गहरे पानी में डूब गया. हालांकि बालक को डूबता देख कर कुछ लोगों ने तालाब में उतरकर बालक को पानी से बाहर निकाला और सदर अस्पताल गुमला पहुंचाया. जहां जांच कर चिकित्सकों ने बालक को मृत घोषित कर दिया. स्थानीय लोगों के अनुसार तालाब की हाल में ही खुदाई कराई गई है. इस कारण तालाब काफ गहरा हो गया है. साथ ही बरसात के समय तालाब में पानी लबालब भर गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details