झारखंड

jharkhand

गुमला में अज्ञात बीमारी का कहर, 5 दिन में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

By

Published : Jul 26, 2022, 10:21 PM IST

गुमला में किसी अज्ञात बीमारी से तीन लोगों की मौत हो गई. मरने वाले तीनों एक ही परिवार के सदस्य थे. तीनों की मौत 5 दिन के अंदर हुई है.

Three people died in Gumla in five days
Three people died in Gumla in five days

गुमलाः जिले के सिसई प्रखंड अंतर्गत गोखुलपुर गांव में 5 दिनों के अंदर एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है. इस घटना के बाद हड़कंप मच गया है. घटना की जानकारी मिलने पर प्रखंड के पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि गांव पहुंचे.

सिसई प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनीला खलखो ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर पंचायत के गोखुलपुर पत्राटोली गांव में सोमवार को 10 वर्षीय छात्रा की बुखार, सिरदर्द की शिकायत के बाद मृत्यु हो गई. उन्होंने बताया कि शिकायत मिली थी कि इसी माह 20 जुलाई को उसकी बड़ी बहन और 23 जुलाई को उसकी मां की मृत्यु हो चुकी है. इनके पिता की पूर्व में ही मृत्यु हो चुकी है.

एक ही परिवार के तीन सदस्यों की अचानक मौत की शिकायत मिलने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनीला खलखो, अंचल अधिकारी अरुणिमा एक्का, डॉक्टर जसीम, मुखिया रवि उरांव के साथ मेडिकल विभाग की टीम के साथ गांव पहुंचकर परिवार के सदस्यों से मिले. मेडिकल टीम ने टोले के कुल 28 परिवारों के 42 लोगों की मेडिकल जांच कर दवा वितरण किया. साथ ही साथ मलेरिया टेस्ट सैंपल जमा किया गया. शेष के लिए गांव में मेडिकल टीम जाएगी.

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि राहत हेतु परिजनों को अंचल अधिकारी एवं नगर के मुखिया द्वारा चावल उपलब्ध कराया गया है. परिवार में वर्तमान में मात्र 3 नाबालिग बच्चे हैं जिनको शिशु प्रोजेक्ट से जोड़ा जाएगा. इधर घटना के बाद गांव में मातम छाया हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details