झारखंड

jharkhand

गुमला में सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग आदिवासी से गैंगरेप का मामला

By

Published : Oct 30, 2022, 9:30 AM IST

गुमला में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में कार्रवाई हुई है. जिसमें पुलिस द्वारा हुई कार्रवाई में सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए (gang rape accused arrested in Gumla) हैं. पिछले दिनों रायडीह थाना क्षेत्र इलाके में नाबालिग आदिवासी से गैंगरेप की घटना सामने आई थी.

Three accused arrested in gang rape of minor tribal girl in Gumla
गुमला

गुमलाः जिला में नाबालिग आदिवासी से गैंगरेप के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. जिसमें रायडीह पुलिस के द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपी गिरफ्तार (gang rape accused arrested in Gumla) कर लिए गए हैं. पूछताछ के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- गुमला में 2 नाबालिग लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दो आरोपी गिरफ्तार, 1 ने की आत्महत्या

रायडीह थाना शिकायत आने के बाद गुमला पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार एक टीम का गठन किया गया. इसके बाद मामला दर्ज होने के 12 घंटे के बाद कांड में संलिप्त तीनों अभियुक्तों को शिकंजे में ले लिया गया. इन आरोपियों में सागर राम (पिता विक्रम राम), कुणाल बैगा (पिता जगरनाथ बैगा), सागर राम (पिता हगदू राम) शामिल है. ये सभी आरोपी ग्राम कांसीर थाना रायडीह जिला गुमला के रहने वाले हैं. इन सभी को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायिक हिरासत में गुमला जेल भेज दिया है.

क्या है पूरा मामलाः गुमला जिला के रायडीह थाना क्षेत्र की 17 वर्षीय एक नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ कांसीर ग्राम में 26 अक्टूबर 2022 की रात को सामूहिक दुष्कर्म की घटना (gang rape of minor tribal girl in Gumla) हुई थी. इलाके के ही स्व. ज्योति प्रकाश लकड़ा के घर से 200 किमी दूरी पर निर्माणाधीन मकान में लड़की के ही गांव के तीन युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. इस मामले में पीड़िता ने अपने पिता के साथ आकर रायडीह थाना में 28 अक्टूबर 2022 को तीन युवकों के विरुद्ध पॉस्को एक्ट के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी थी.


पुलिस पदाधिकारियों ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि इस छापामार दल में थाना प्रभारी अमित कुमार, कनीय पुलिस अवर निरीक्षक अभिनव कुमार, एएस आई रंजय कुमार सिंह और सशस्त्र बल के जवान शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details