झारखंड

jharkhand

गुमला में वोटिंग के दौरान मतदान पदाधिकारी की मौत, कर्मचारियों में रोष

By

Published : May 27, 2022, 2:36 PM IST

गुमला में पंचायत चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग के दौरान एक मतदान पदाधिकारी की मौत हो गई. घटना के बाद से कर्मचारियों में रोष है. प्रशासन मतदानकर्मी का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज उनको पैतृक गांव भेजने की तैयारी कर रही है.

Polling officer died in Gumla
Polling officer died in Gumla

गुमला: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Jharkhand Panchayat Election 2022) के अंतिम चरण के दौरान गुमला के पालकोट प्रखंड में एक मतदानकर्मी की मौत हो गई. पालकोट के प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय बूथ संख्या 86 पर तैनात तृतीय मतदान पदाधिकारी महानंद कमार का शव गुमला सदर अस्पताल लाया गया है, जहां उनका पोस्टमार्टम किया जाना है.

इसे भी पढ़ें:दुमका में मतदान केंद्र के सीलिंग का बड़ा भाग गिरा, पीठासीन अधिकारी घायल

कैसे हुई मौत: जानकारी के अनुसार मतदानकर्मी महानंद कमार गुमला के वाटरवेज डिपार्टमेंट में कार्यरत थे. वह मूल रूप से बोकारो जिला के पेटरवार थाना के रंगामाटी के रहने वाले थे, उन्हें चलने में कठिनाई थी. आज मतदान के दौरान बूथ पर अचानक उन्हें उल्टी और चक्कर आया, जिसके बाद सांस लेने में कठिनाई होने लगी. पालकोट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक ईलाज के बाद उन्हें गुमला सदर अस्पताल (Gumla Sadar Hospital) रेफर किया गया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले उनकी मौत हो चुकी थी.

इसे भी पढ़ें

कर्मचारियों में रोष: बताया जा रहा है कि मतदाकर्मी महानंद कमार ने अपने खराब स्वास्थ्य के मद्देनजर चुनाव में उन्हें ड्यूटी नहीं देने का आवेदन भी दिया था, बावजूद इसके उन्हें ड्यूटी पर भेज दिया गया. नतीजा यह हुआ कि मतदान कार्य के दौरान ही उनकी मौत हो गई. मतदानकर्मी की मौत के बाद कर्मचारियों में रोष है. फिलहाल प्रशासन ने मतदानकर्मी के शव को उसके पैतृक घर भेजने की व्यवस्था की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details