झारखंड

jharkhand

Gumla News: हाथी ने एक शख्स को कुचला, पति पर हमला देख भागी पत्नी

By

Published : Jun 7, 2023, 9:40 AM IST

गुमला में हाथी के हमले से एक व्यक्ति घायल हो गया. जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. इस घटना के बाद गांव के लोग डरे हुए हैं. विभाग से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं.

Gumla News
झारखंड में हाथियों का आतंक

गुमला: जिले के जारी थाना क्षेत्र के हुंटार गांव में जंगली हाथी ने 55 वर्षीय भोपाल गिरी को पटक कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसे वन विभाग के कर्मियों ने परिजनों की मदद से मंगलवार को चैनपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाकर भर्ती कराया. घायल भोपाल गिरी के दाहिने पैर एवं गर्दन में गंभीर चोट आई है. डॉक्टर दीपशिखा किंडो ने भोपाल गिरी के गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक इलाज के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया है. हाथी को हमला करते हुए देख पत्नी, पति को छोड़कर भाग गई और अपनी जान बचाई.

ये भी पढ़ें:Gumla Crime News: गुमला पुलिस ने प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ दो को किया गिरफ्तार, वाहन भी किया जब्त

प्राप्त जानकारी अनुसार देर रात भोपाल गिरी अपनी पत्नी के साथ अपने बच्चे को ढूंढने निकला था. उसी गांव की झाड़ियों के बीच सरसराहट की आवाज सुनाई दी. भोपाल ने जैसे ही पास जाकर देखा तो जंगली हाथी झाड़ियों के बीच कटहल खा रहा था. भोपाल और उसकी पत्नी को देखकर हाथी ने उन्हें दौड़ाना शुरू कर दिया. भोपाल हाथी की चपेट में आ गया. हाथी ने उसे पटक दिया. इधर पत्नी सुखमणि देवी ने किसी तरह अपनी जान बचाई.

पत्नी ने सोचा कि हाथी ने उसके पति को मार दिया होगा. जब अहले सुबह घटनास्थल पर पहुंची तो पाया कि उसका पति घायल अवस्था में पड़ा हुआ है. पति को किसी प्रकार घर लेकर आई. वहीं जब सुबह में ग्रामीणों को घटना की सूचना हुई तो एक ग्रामीण ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. सूचना मिलते ही वनकर्मी ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार को 5 हजार रुपये की सहायता राशि दी एवं घायल भोपाल गिरी को चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाकर भर्ती कराया. इस घटना से लोगों में भय व्याप्त है. लोगों ने वन विभाग से हाथी को क्षेत्र से दूर खदेड़ने की मांग की है. क्षेत्र में अभी भी जंगली हाथी के रहने से ग्रामीण डरे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details