झारखंड

jharkhand

जमीन विवादः भतीजे ने धारदार हथियार से की चाचा की हत्या, पुलिस ने हत्यारे को किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 19, 2021, 11:58 AM IST

Updated : Apr 19, 2021, 2:09 PM IST

गुमला जिले में भतीजे ने अपने चाचा की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी. हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. फिलहाल पुलिस ने हत्यारे भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है.

One person murdered in Gumla
भतीजे ने की चाचा की हत्या

गुमला: जिले के बसिया थाना अंतर्गत पंथा गांव निवासी 45 वर्षीय सुखदेव ओहदार की उसके 35 वर्षीय भतीजे संतु ओहदार ने बीती रात धारदार हथियार से वार कर निर्मम हत्या कर दी. हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

जानकारी देते परिजन

ये भी पढ़ें-लातेहार में 70 साल के बुर्जुग की हत्या, हिरासत में दो लोग

घटना के संबंध में मृतक के बड़े भाई विष्णु ओहदार ने बताया कि रात लगभग 2 बजे मृतक अपने कमरे से शौच के लिए निकला था. तभी घात लगाकर बैठे संतु ओहदार ने उसपर टांगी से ताबड़तोड़ वार कर दिया. चिल्लाने की आवाज सुनकर हम सपरिवार जब बीच बचाव करने लगे तो संतु हमलोगों पर भी हमला करने दौड़ा. हमलोगों ने दरवाजा बंद कर किसी तरह अपनी जान बचाई. वहीं, सुखदेव की मौके पर ही मौत हो गई, जिसके बाद फोन कर आस पड़ोस के लोगों को घटना की जानकारी दी गई.

आस पास के लोग जब पहुंचे तबतक संतु मौके से फरार हो गया था, जिसके बाद घटना की जानकारी बसिया थाने को दी गई. घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अनिल लिंडा सदलबल मौके पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लिया.

जमीन को लेकर विवाद

सुखदेव अविवाहित था और घर में अकेला रहता था. वह गांव में ही कपड़ा सिलाई करने का काम करता था. परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार संतु ओहदार के नाम से एक प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति हुई थी जिसे वह अपने चाचा सुखदेव ओहदार के जमीन में बनाना चाहता था, जिसे लेकर कुछ दिन पहले ही दोनों में विवाद हुआ था. परिजनों के अनुसार इसी को लेकर उसने सुखदेव की हत्या कर दी.

सोमवार अहले सुबह घटना की सूचना मिलते ही बसिया थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंची और हत्यारे संतु ओहदार को गिरफ्तार कर लिया. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया गया है. वहीं पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी हुई है.

Last Updated :Apr 19, 2021, 2:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details