झारखंड

jharkhand

गुमला: पुलिस ने चलाया मोटरसाइकिल जांच अभियान, बगैर हेलमेट के पकड़े गए सैकड़ों मोटरसाइकिल चालक

By

Published : Dec 24, 2020, 2:10 PM IST

गुमला जिले की पुलिस ने मोटरसाइकिल जांच अभियान चलाया. इसके तहत पुलिस ने बगैर हेलमेट के सैकड़ों मोटरसाइकिल चालक को पकड़ा. वहीं सभी के मोटरसाइकिल को जब्त करते हुए हेलमेट का फाइन काटा.

motorcycle checking campaign
बगैर हेलमेट के पकड़े गए मोटरसाइकिल चालक

गुमला: जिला मुख्यालय में पुलिस की तरफ से जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान पुलिस ने बगैर हेलमेट पहनकर मोटरसाइकिल चलाने वालों के मोटरसाइकिल को जब्त किया है. शहर के थाना चौक पर इस जांच अभियान की अगुवाई खुद जिले की एसपी हृदीप पी जनार्दनन कर रहे थे. जांच अभियान में कई ऐसे लोग भी पकड़े गए जिन्हें पुलिस पूर्व में हेलमेट नहीं पहनने को लेकर चेतावनी देकर छोड़ हुई थी. जांच अभियान के दौरान कई पुलिसकर्मी भी लपेटे में आ गए थे, जिन्होंने हेलमेट नहीं पहना था.

मोटरसाइकिल जांच अभियान
मोटरसाइकिल जांच अभियानमोटरसाइकिल जांच अभियान को लेकर टाउन थाना प्रभारी मनोज कुमार सर दलबल के साथ चौक चौराहों पर मुवायना करने पहुंचे. जिसके बाद थाना चौक में एसपी की अगुवाई में वाहन जांच शुरू किया गया. जब यह अभियान शुरू हुआ तो मोटरसाइकिल सवार इस अभियान की जद में आए, जिन्होंने हेलमेट नहीं पहना था. इसको लेकर जिले के एसपी ने टाउन थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी मोटरसाइकिल को थाने में जब्त कर रखा जाए. इसके साथ ही हेलमेट का फाइन काटने को कहा.इसे भी पढ़ें-आदित्यपुर रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी की बोगी पलटी, अप-डाउन लाइन जाम


अपराध पर भी अंकुश लगाने का प्रयास
वाहन जांच अभियान को लेकर जिले के एसपी ने बताया कि सुबे के डीजीपी के निर्देश के बाद जिले की पुलिस वाहनों की जांच अभियान चला रही है. इस अभियान में हेलमेट और मास्क का जांच किया जा रहा है. इसके साथ ही इस अभियान के माध्यम से अपराध पर भी अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि बगैर हेलमेट और मास्क के मोटरसाइकिल न चलाएं. इसके साथ ही अगर कोई गैर सामाजिक कार्य करता है तो उसकी सूचना पुलिस को दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details