झारखंड

jharkhand

गुमला: पुलिस ने चलाया मास्क चेकिंग अभियान, बिना मास्क पहनने वालों का काटा चालान

By

Published : Aug 21, 2020, 10:51 PM IST

गुमला के सिसई प्रखंड मुख्यालय में पुलिस ने मास्क चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान बिना मास्क के पकड़े गये लोगों से पुलिस ने प्रति व्यक्ति 200 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया.

mask checking campaign in gumla
मास्क चेकिंग अभियान

गुमला:जिले में पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने शुक्रवार को सिसई प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड प्रशसान के साथ मास्क चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान बिना मास्क के पकड़े गये लोगों से प्रति व्यक्ति 200 रुपया का जुर्माना वसूल किया गया. इसके साथ ही सिसई के दुकानदारों से भी बिना मास्क लगाए सामान न बेचने और बिना मास्क किसी भी ग्राहक को दुकान के अंदर प्रवेश नहीं करने देने का निर्देश दिया गया.

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक ने दुकानदारों से कहा कि यदि बिना मास्क के दुकानदार या ग्राहक दुकान के अंदर बाहर सामान बेचते पकड़े गए, तो वहीं पर दुकान को सील कर दिया जाएगा. प्रखंड मुख्यालय में मास्क चेकिंग अभियान चलाने के बाद एसपी सिसई प्रखंड के बांसटोली, करकरी, गुड़का, पाबिया, जमगाईं, नगर आदि गांव पहुंचे. गांव पहुंचने के बाद पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना. इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक को खासकर वृधा पेंशन, विधवा पेंशन सहित अन्य परेशानियों से अवगत कराया.

इसे भी पढे़ं:- झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र पर अनिश्चितता बरकरार, 23 सितंबर से पहले करना होगा आहूत

खेल सामग्री का किया वितरण

उग्रवादियों और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाते हुए जब पुलिस अधीक्षक इन गांव में पहुंचे, तो उन्होंने गांव के युवाओं से बातचीत कर उन्हें समझाते हुए नशाखोरी ,जुआ और गलत संगत से दूर रहने के लिए कहा. साथ ही युवाओं के बीच खेल सामग्री का भी वितरण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details