झारखंड

jharkhand

Gumla Crime News: लेवी मांगने की योजना बना रहे दो पेशेवर अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दोनों पर पहले से दर्ज हैं छह से अधिक मामले

By

Published : Jun 12, 2023, 7:25 PM IST

गुमला पुलिस ने अपराध की साजिश रचते हुए दो अपराधियों को धर दबोचा है. दोनों के पास से हथियार की भी बरामदगी हुई है.

Gumla Police Arrested Two Criminals
अपराधी चंदन वर्मा और जुलियन मिंज गिरफ्तार

देखें पूरी खबर

गुमला:लेवी मांगने की योजना बना रहे दो अपराधी को हथियार के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि पुलिस की गिरफ्त में आए चंदन वर्मा और जुलियन मिंज पर पहले से कई मामले दर्ज हैं. जमीन विवाद में अपने दादा दादी की हत्या मामले में चंदन वर्मा को आजीवन कारावास की सजा हुई है. इसके अलावे चंदन वर्मा पर लेवी, रंगदारी मांगने आर्म्स एक्ट आदि मामले में 11 केस दर्ज हैं. जबकि जुलियन मिंज पर गुमला थाना में सात आपराधिक मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें:PLFI को आर्म्स सप्लाई करने वाले गिरोह का खुलासा, हथियारों के जखीरा के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

गुमला थाने की पुलिस ने दोनों को शहर के खड़िया पाड़ा पुल के पास से पिस्टल और गोली के साथ गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार दोनों अपराधी किसी से लेवी मांगने की योजना बना रहे थे. गुप्त सूचना पर पुलिस जब दोनों अपराधियों तक पहुंची, वे फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास करने लगे. पुलिस अवर निरीक्षक दिलीप टुडू और सहायक अवर निरीक्षक बबलू बेसरा ने दोनों अपराधी को धर दबोचा.

गौरतलब है कि जुलियन मिंज डुमरटोली का रहने वाला है. वहीं चंदन वर्मा गांधी नगर सिसई रोड निवासी बताया जाता है. पुलिस के अनुसार गिरफ्त में आए जुलियन मिंज के पास से कट्टा, खोखा के साथ पॉकेट से 315 बोर की एक गोली और चंदन वर्मा के पाास से दो जिंदा गोली और एक खोखा बरामद किया गया.

गुमला थाना में दोनों के खिलाफ धारा 25/(1-ए)/25(1-बी)ए /26/27/35 आर्म्स एक्ट के तहत कांड संख्या 197/2023 दर्ज किया गया. एसडीपीओ मनीष चन्द्र लाल ने बताया कि दोनों अभियुक्तों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. सोमवार (12 जून) को दोनों को जेल भेज दिया गया.

गौरतलब है कि जमीन विवाद में अपने दादा दादी की हत्या मामले में जनवरी 2005 में गुमला थाना कांड संख्या 27/22 जनवरी के आलोक में चंदन वर्मा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. दोनों अपराधियों ने अपना दोष स्वीकार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details