झारखंड

jharkhand

Fire in Gumla: कबाड़ी दुकान में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का सामान जलकर राख

By

Published : Feb 6, 2023, 12:21 PM IST

Updated : Feb 6, 2023, 1:48 PM IST

गुमला में कबाड़ी की दुकान में भीषण आग लग गई. इस अगलगी में दुकानदार के लाखों का सामान जलकर राख हो गया है.

Fire broke out in junk shop in Gumla
कबाड़ी दुकान में लगी भीषण आग

देखें वीडियो

गुमलाः सिसई थाना क्षेत्र के मदरसा रोड़ स्थित खान मोहल्ला में फिरोज अंसारी की कबाड़ी दुकान है. इस दुकान में भीषण आग लगी. दुकान में आग लगते ही अफरा-तफरी का माहौल बन गया. हालांकि, स्थानीय लोग आग बुझाने का भी प्रयास किया. लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया. इससे लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया है.

यह भी पढ़ेंःगुमला: खेल-खेल में तीन साल के बच्चे ने लगाई आग, झुलसने से मौत, चार बहनों का इकलौता भाई था

अगलगी की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय युवक आग बुझाने में जुट गए. पड़ोस के मकान से पाईप लगाकर आग बुझाने का पूर प्रयास किया. लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया. स्थानीय लोगों की सूचना से थाना प्रभारी को सूचना मिली. थाना प्रभारी ने जिला अग्निशामन विभाग को सूचना दी. लेकिन फायर ब्रिगेड की दमकल आने में देरी की तो थानेदार आदित्य कुमार चौधरी ने नेशनल हाई वे-43 का काम कर रही एजेंसी के पानी टैंकर, एक ट्रैक्टर बालू और जेसीबी मंगवाया. इसके बाद आग पर काबू पाया गया.

करीब डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटनास्थल पहुंची. फायर ब्रिगेड की दमकल और पानी टैंकर की मदद से आग पर काबू पाया जा सका. लेकिन तब तक कबाड़ी दुकान में रखे सामान रद्दी कागज, कार्टन, रबड़ टायर, प्लास्टिक के सामान सहित अन्य सामग्री जलकर राख हो चुका था.

थाना प्रभारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों को पता लगाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. उन्होंने बताया कि कबाड़ में कागज अधिक था. इससे आग जल्द ही भयानक रूप धारण कर लिया, जिससे काबू करना मुश्किल हो गया था.

Last Updated : Feb 6, 2023, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details