झारखंड

jharkhand

जवाहर नवोदय विद्यालय मसरिया में लगी आग, सारा सामान जलकर खाक

By

Published : Apr 1, 2022, 7:06 PM IST

गुमला में जवाहर नवोदय विद्यालय मसरिया में आग लग गयी है. जिसमें स्कूल की कई सामग्री जलकर खाक हो गयी. काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया.

Fire broke out in Jawahar Navodaya Vidyalaya Masaria in Gumla
Fire broke out in Jawahar Navodaya Vidyalaya Masaria in Gumla

गुमलाः जिला के घाघरा थाना क्षेत्र इलाके में जवाहर नवोदय विद्यालय मसरिया में शुक्रवार को अचानक आग लगने से रिजेक्ट पड़े गद्दे और कई सामान जलकर खाक हो गया. जिसके बाद विद्यालय के प्राचार्य विश्वनाथ खिलर ने दूरभाष पर फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी. जहां दमकल की टीम ने पहुंचकर आग पर काबू पाया.

इसे भी पढ़ें- चलती बस में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे यात्री

जवाहर नवोदय विद्यालय में आग से रूम में रखे सभी उपकरण और गद्दा जलकर खाक हो गया. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग की लपट काफी तेज थी. इस दौरान विद्यालय के बच्चे भी आग बुझाने का प्रयास किया, टुल्लू मशीन के सहारे बाल्टी में पानी भरकर बुझाया गया. इधर विद्यालय के प्राचार्य विश्वनाथ खिल्लर ने बताया कि विद्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा को लेकर बच्चों को हॉल में पीएम का संबोधन दिखाया जा रहा था. अचानक बच्चों से पता चला कि भवन में रखे पुराने गद्दों से धुआं निकल रहा है लेकिन देखते देखते वो आग की लपटों में बदल गयी.

आग बुझाने में जुटी दमकल की टीम

स्कूल में आग लगने के बाद गुमला फायर ब्रिगेड की टीम को इसकी सूचना दी गयी, जहां फायर फाइटर्स ने आग पर काबू पा लिया. फायर ब्रिगेड के लोगों को पानी की कमी होने पर दमकल की टीम को पानी के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ी. विद्यालय कुआं से टुल्लू मशीन के सहारे पानी दमकल वाहन में दी गयी. पानी की स्टैटिक टैंक नहीं होने के कारण फायर ब्रिगेड को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. लेकिन आग पर काबू पाने के बाद सभी ने राहत की सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details