झारखंड

jharkhand

पिता ने बेटे को पहले पीट-पीटकर मारा, फिर पुलिस से बचने के लिए शव को दफनाया

By

Published : Sep 23, 2019, 12:31 PM IST

गुमला के भंडरिया गांव में बीते शुक्रवार को एक पिता ने अपने बेटे को मामूली विवाद में लाठी से पीटकर हत्या कर दी. जिसके बाद पुलिस से बचने के लिए बेटे की शव को नदी के किनारे दफना दिया. पुलिस ने नदी से शव को बरामद कर लिया है.

पोस्टमार्टम हाउस में शव

गुमला: सदर थाना क्षेत्र के भंडरिया गांव में एक पिता ने अपने जवान बेटे की हत्या बेरहमी से कर दी. आरोपी पिता बंधन उरांव ने अपने बेटे प्रदीप उरांव को धान ढोने की बहंगी से पीट-पीट कर मार डाला.

देखें पूरी खबर

जानकारी के मुताबिक 20 सितंबर की रात पिता बंधन उरांव और प्रदीप उरांव में किसी बात को लेकर झगड़ा होने लगा. इस दौरान पिता बंधन उरांव ने धान ढोने वाला बहंगी से पीटकर अपने बेटे प्रदीप उरांव को मार डाला. जिसके बाद पिता ने बेटे के शव को छिपाने के नीयत से रात में ही नदी के किनारे दफना दिया.

इधर पूरे मामले में आरोपी पिता बंधन उरांव का कहना है कि उसका बेटा प्रदीप शराब का आदि था. जिसको लेकर हर दिन घर में लड़ाई-झगड़े होते रहते थे. वह परिवार के लोगों से भी आए दिन मारपीट करता था. इसी क्रम में बीते शुक्रवार को प्रदीप ने अधिक शराब पी ली थी. घर आने के बाद अपने पिता से झगड़ने लगा. इसी बीच पिता बंधन उरांव धान ढोने की बहंगी से अपने बेटे को मारने लगा. जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गई. हालांकि बंधन ने बताया कि उसने बेटे को जान से मारने की नीयत से नहीं मारा था.

ये भी पढ़ें:- अलकायदा के निशाने पर रांची और जमशेदपुर, 3 साल से फरार था कलीमुद्दीन, साथियों की तलाश तेज

घटना की सूचना मिलते ही सदर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नदी के किनारे से बरामद किया. इस पूरे मामले में सदर एसडीपीओ नागेश्वर सिंह ने कहा कि पुलिस ने दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त कर वीडियोग्राफी कराते हुए शव को नदी से बाहर निकाला. जिसके बाद पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं, इस मामले में आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Intro:गुमला : सदर थाना क्षेत्र के भंडरिया गांव में दो दिन पूर्व एक पिता ने अपने जवान बेटे की धान ढोने वाली बहंगी से पीट कर मार डाला । जिसके बाद मृत बेटे के शव को नदी के किनारे ले जाकर रात में दफना दिया था । घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त कर शव को दफनाए गए जगह से निकाला और फिर पोस्टमार्टम कराने के लिए गुमला सदर अस्पताल भेज दिया ।


Body:आरोपी पिता बंधन उरांव का कहना है कि उसका बेटा शराब का सेवन करता था जिसको लेकर रोज घर में झगड़े होते थे । उसका बेटा उसे मारता भी था जिसको लेकर वह परेशान था । दो दिन पहले वह शराब पी कर आया जिसके बाद फिर से झगड़ा करने लगा । इसी बीच उसने बहंगी उठाया और अपने बेटे को मारा जिससे उसकी मौत हो गई । हालांकि वह बेटे को जान से मारने की नियत से नहीं मारा था । लेकिन जब बेटा मर गया तो पुलिस के भय से शव को नदी के किनारे में ले जाकर दफना दिया था ।


Conclusion:वह इस मामले पर पुलिस के अधिकारी का कहना है कि दो दिन पहले प्रदीप उरांव नामक एक युवक की उसके पिता बंधन उरांव ने हत्या कर दी । इसके बाद उसके शव को दफना दिया था । घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त कर वीडियोग्राफी कराते हुए शव को नदी से बाहर निकाला । जिसके बाद पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेजा । इस मामले पर हत्या के आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।

बाईट : नागेश्वर सिंह ( एसडीपीओ ,गुमला )

ABOUT THE AUTHOR

...view details