झारखंड

jharkhand

World Population Day 2022: गुमला में स्वास्थ्य मेला का आयोजन, स्वास्थ्य कर्मियों को किया गया सम्मानित

By

Published : Jul 11, 2022, 1:53 PM IST

Updated : Jul 11, 2022, 3:47 PM IST

विश्व जनसंख्या दिवस (World Population Day) पर गुमला में परिवार स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया. इस दौरान जनसंख्या नियंत्रण के लिए बेहतर काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया गया.

World Population Day 2022
World Population Day 2022

गुमला:आज विश्व जनसंख्या दिवस (World Population Day 2022) पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुमला सदर अस्पताल (Gumla Sadar Hospital) परिसर में परिवार स्वास्थ्य मेला 2022 सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन झारखंड सरकार की ओर से किया गया है. कार्यक्रम की शुरुआत गुमला डीसी सुशांत गौरव, डीडीसी हेमंत सती, एसपी डॉक्टर एहतेशाम वकारिब, सदर एसडीओ रवि आनंद, सिविल सर्जन राजू कश्यप के अलावा एएनएम और अन्य स्वास्थ्य कर्मी की उपस्थिति में फीता काटकर की गई. इस अवसर पर जनसंख्या नियंत्रण की दिशा में बेहतर काम करने वाले कर्मियों को मौजूद अतिथियों के द्वारा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया गया.

कार्यक्रम का शुभारंभ

गुमला डीसी सुशांत गौरव ने कहा की जनसंख्या नियंत्रण के कार्य करने वाले कर्मियों को उत्साहित करने के लिए सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन परिवार स्वास्थ्य और जनसंख्या नियंत्रण के प्रति जागरूक करने व संदेश देने के उद्देश्य से किया गया है. वहीं एसपी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कर्मियों को सुरक्षा के लिए पुलिस को विभिन्न निर्देश दिए जा चुके हैं ताकि परिवार नियंत्रण या अन्य कार्यों के लिए ग्रामीण स्तर में पहुंचे महिला कर्मचारियों को सुरक्षा उपलब्ध हो सके. इस अवसर पर सिविल सर्जन राजू कश्यप ने कहा है कि आज विश्व में बढ़ती जनसंख्या एक बड़ी समस्या है, जिस पर नियंत्रण पाने की जरूरत है, इस पर सभी की सहभागिता और जागरुकता जरूरी है.

देखें पूरी खबर
Last Updated :Jul 11, 2022, 3:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details