झारखंड

jharkhand

गुमला में अवैध ईंट भट्ठों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, संचालकों में हड़कंप

By

Published : May 5, 2022, 7:52 AM IST

Updated : May 5, 2022, 9:12 AM IST

गुमला में अवैध ईंट भट्ठा पर प्रशासन का बुलडोजर चला है. पालकोट वन्य प्राणी आश्रयनी क्षेत्र में ईंट भट्ठों के अवैध संचालन पर प्रशासन ने कार्रवाई की है.

bulldozer-on-illegal-brick-kilns-in-gumla
bulldozer-on-illegal-brick-kilns-in-gumla

गुमला: जिले में संचालित ईंट भट्ठों पर जिला प्रशासन के द्वारा बुलडोजर चलाया गया है. जिला प्रशासन की ओर से गुमला सदर अनुमंडल पदाधिकारी रवि आनंद के नेतृत्व में चलाये गये इस अभियान में जिला खनन पदाधिकारी रामनाथ राय, टाउन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बिनोद कुमार के साथ साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात थे.

ये भी पढे़ं:-गुमला में डबल मर्डर: डायन का था शक, महिला ने जेठ और जेठानी की बेरहमी से कर दी हत्या

ईंट भट्ठा के संचालकों में हड़कंप: जिला प्रशासन के द्वारा अचानक किए गए इस कारवाई से ईंट भट्ठा के संचालकों में खलबली मच गई है. ईंट भट्ठा पर कारवाई करने के संबंध में जिला खनन पदाधिकारी ने बताया कि पालकोट वन्य प्राणी आश्रयनी क्षेत्र में कुछ लोगों के द्वारा अवैध रूप से ईंट भट्ठा संचालित किया जा रहा था .जिसको लेकर पहले ही विभाग ने उन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी उसके बाद भी भट्ठा का संचालन किया जा रहा था. आज से ईंट भट्ठा में बुलडोजर चलाना शुरू किया गया है. यह कारवाई आगे भी निरंतर जारी रहेगी.

देखें पूरी खबर
गुमला उपायुक्त के निर्देश पर कार्रवाई: वहीं एसडीएम रवि आनंद ने बताया कि गुमला उपायुक्त के निर्देश के बाद अवैध रूप से चलाये जा रहे ईंट भट्ठा को तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है. जिले में 60 से अधिक ईंट भट्ठा हैं जो अवैध रूप से चलाया जा रहा है.प्रशासन के द्वारा आने वाले दिनों में भी अवैध रूप से संचालित भट्ठा पर कारवाई की जाएगी.
Last Updated : May 5, 2022, 9:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details