झारखंड

jharkhand

गुमला में बस-ऑटो में टक्कर में 1 की मौत, 11 की स्थिति गंभीर

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 23, 2023, 7:58 PM IST

Bus collides with auto in Gumla. गुमला में बस और ऑटो के बीच जोरदार टक्कर हुई है. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 11 लोग घायल हुए हैं. घायलों को गुमला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Bus collides with auto in Gumla
Bus collides with auto in Gumla

गुमला: जिला के चैनपुर प्रखंड के कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के कुरुमगढ़ पुल के पास गुरुवार की शाम को एक बस और ऑटो रिक्शा के में हुई जोरदार टक्कर में ऑटो सवार 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. वहीं एक 30 वर्षीय युवक की मृत्यु हो गई है, जिसकी अब तक पहचान नहीं हो सकी है.

वहीं घायल मंजू देवी, तुलसी उरांव, दुर्गावती देवी, संगीता देवी, अनिमा कुमारी, पूनम मिंज, साफिरा देवी, मार्था लकड़ा, ज्योति मिंज सभी घायलों को चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गुमला सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. सभी घायल कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के हैं. वहीं, घटनास्थल पर कुरुमगढ़ पुलिस पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को ऑटो रिक्शा से निकाल गया. पुलिस व स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा सभी घायलों को चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाकर भर्ती कराया गया. वहीं मृतक की पहचान के लिए कोशिश की जा रही है.

बताते चलें कि गुरुवार को चैनपुर में लगने वाले साप्ताहिक बाजार के दिन सड़क दुर्घटना होती रहती है, इसका मुख्य कारण है ओवरलोडिंग. छोटे-छोटे वाहनों में वाहन चालक ठूंस-ठूंस कर पैसेंजरों को बैठाते हैं. जिसके कारण अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं. 15 दिन पहले साप्ताहिक बाजार से पैसेंजरों को लेकर लौट रहे टाटा मैजिक वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया था, जिससे तीन लोगों की दर्दनाक मृत्यु हो गई थी. ओवरलोडिंग व नशे के कारण हो रही सड़क दुर्घटना अब प्रत्येक सप्ताह ही होने लगी है. 4 से 5 लोगों की क्षमता वाले ऑटो रिक्शा में 10 से 15 लोगों को ठूसकर बैठाया जा रहा है. वहीं टाटा मैजिक जैसे छोटे वाहनों में भी 20 से 25 लोगों को ठूस कर बैठाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details