झारखंड

jharkhand

गोड्डा में स्टेट अंडर 19 बैडमिंटन प्रतियोगिता का समापन, रांची और गढ़वा के खिलाड़ियों ने मारी बाजी

By

Published : Aug 20, 2023, 9:00 PM IST

गोड्डा में आयोजित स्टेट अंडर 19 बैडमिंटन प्रतियोगिता का समापन हो गया. इस प्रतियोगिता में पी गोपीचंद की छात्रा सारा बालिका वर्ग में जीत हासिल की. वहीं रांची के विनीत केसरी बालक वर्ग के चैंपियन बने.

U19 Badminton Championship
U19 Badminton Championship

देखें वीडियो

गोड्डा:जिले के पोड़ैयाहाट स्थित नवनिर्मित इंडोर स्टेडियम में आयोजित राज्यस्तरीय अंडर 19 बैडमिंटन प्रतियोगिता में रांची और गढ़वा के खिलाड़ियों का जलवा रहा. बालक वर्ग में रांची के विनीत केसरी ने एकल के साथ ही अपने साथी खिलाड़ी के साथ डबल्स का भी खिताब जीता. वहीं बालिका वर्ग में हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी की छात्रा गढ़वा की खिलाड़ी सारा शर्मा स्टेट चैंपियन बनीं.

यह भी पढ़ें:Simdega News: खुशखबरी! सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम का हुआ उद्घाटन, खिलाड़ी अब ले सकेंगे लाभ

तीन दिन तक चले इस प्रतियोगिता के फाइनल में संथाल परगना प्रमंडल के डीआईजी सुदर्शन मंडल के हाथों विजयी खिलाड़ी को पुरष्कृत किया गया. इस मौके पर स्थानीय विधायक प्रदीप यादव भी मौजूद रहे. इस प्रतियोगिता में राज्य के सभी जिलों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. गोड्डा जिला बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था.

प्रतियोगिता के उपरांत डीआईजी सुदर्शन मंडल और विधायक प्रदीप यादव की डबल्स जोड़ी का प्रदर्शनी मैच भी खेला गया. जिसमें डीआईजी की टीम ने विधायक की टीम को 2-1 से पराजित किया. विजेता खिलाड़ी और पी गोपीचंद अकादमी की सारा शर्मा ने कहा कि उनका लक्ष्य देश के लिए खेलना और ओलंपिक पदक जीतना है. साथ ही उन्होंने गोड्डा स्टेडियम के प्रबंधन पर सवाल भी खड़े किए. उन्होंने कहा कि गर्मी बहुत थी. साथ ही हॉल का कलर कॉम्बिनेशन भी गलत है, इससे परेशानी हुई.

वहीं बालक वर्ग के विजेता विनीत केशरी ने कहा कि आगे और बेहतर करने के साथ ही वे देश के लिए खेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वे लक्ष्य सेन को फॉलो करते हैं. सारा शर्मा के कोच और उनके पिता सागर शर्मा ने कहा कि झारखंड में सुविधाएं बढ़ी हैं. स्टेडियम बने हैं, लेकिन कोच का अभी भी अभाव है. इस पर काम करने की जरूरत है. सारा ने अंडर 13 में नेशनल लेवल पर 5वां रैंक पाया था. जल्द ही हैदरबाद में वह एक प्रतियोगिता में भाग लेंगी. जिसमे दुनिया भर के खिलाड़ी भाग लेंगे. मौके पर एसपी नाथू सिंह मीणा और शिक्षाविद सोलोमन प्राणेश मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details