झारखंड

jharkhand

जवाहर नवोदय विद्यालय महगामा में नववर्ष की खुशियां मातम में तब्दील, नौवीं के छात्र की मौत

By

Published : Jan 1, 2023, 1:32 PM IST

Updated : Jan 1, 2023, 2:17 PM IST

Etv Bharat

नववर्ष के पहले दिन रविवार को महगामा नवोदय विद्यालय में मातम पसर गया. दरअसल विद्यालय के एक छात्र की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो (School Student Died Under Suspicious Circumstances) गई है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है.

गोड्डाः गोड्डा के महगामा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में रविवार की अहले सुबह नवमी कक्षा के छात्र अमन कुमार की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हो (School Student Died Under Suspicious Circumstances)गई. इस संबंध में विद्यालय के प्राचार्य कौशल कुमार ने बताया कि विद्यालय के अंदर स्थित एमपी हॉल में साल के समापन पर बच्चे टीवी देख रहे थे और जश्न के मूड में थे. तभी अमन बाथरूम गया और वहीं संभवतः बाथरूम में फिसल गया. जिसके बाद उसके सिर में चोट आई और फिर उसकी हालत बिगड़ने लगी.

ये भी पढे़ं-देखें Video: दलित बस्ती में लगी आग से दर्जन भर घर खाक

महगामा अस्पताल में डॉक्टर ने जांच कर अमन को मृत किया घोषितः बताया जाता है कि घटना के बाद स्कूल के छात्रों ने मामले की सूचना प्राचार्य कौशल कुमार को दी. उनके कहने के बाद फोन कर एंबुलेंस मंगाया गया और छात्र को महगामा अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सक ने अमन कुमार की जांच कर मृत घोषित कर दिया.

विद्यालय के तमाम बच्चे सदमे मेंःइधर, घटना के बाद से जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya Mahagama) के तमाम बच्चे सदमे में हैं. वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने भी बताया कि प्रथम दृष्टया गिरने और चोट लगने से मौत का मामला प्रतीत होता है, लेकिन पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है.

जवाहर नवोदय विद्यालयःयह विद्यालय भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा चलाई जाती है. यह पूरी तरह से आवासीय और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली संबद्ध परियोजना है. राष्ट्रीय शिक्षा नीति 1986 के तहत ऐसे आवासीय विद्यालयों की कल्पना की गई. जिन्हें जवाहर नवोदय विद्यालय का नाम दिया गया. राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत 1986 में भारत सरकार ने जवाहर नवोदय विद्यालय की शुरुआत की थी. पहले ऐसे विद्यालय प्रयोग के तौर पर खोले गए थे, फिलहाल इन विद्यालयों की संख्या 661 है.

Last Updated :Jan 1, 2023, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details