झारखंड

jharkhand

गोड्डा में पंचायत चुनाव के चौथे और आखिरी चरण के लिए के लिए उम्मीदवारों ने किया नामंकन, पलायन और खेतों में सिंचाई के लिए पानी बना मुद्दा

By

Published : May 3, 2022, 4:51 PM IST

गोड्डा में पंचायत चुनाव के चौथे और आखिरी चरण चरण की नामांकन प्रक्रिया (Nomination for Panchayat Election) शुरू हो गई है. जिले में 265 पंचायत में मुखिया, 32 जिला परिषद और 300 से अधिक पंचायत समिति सदस्यों का चुनाव होगा.

godda news
godda news

गोड्डा:जिले में पंचायत चुनाव के चौथे और आखिरी चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया (Nomination for Panchayat Election) शुरु हो चुकी है. इस चरण में गोड्डा जिले के मेहरमा, ठाकुरगंगटी और बोआरीजोर प्रखंड में नामांकन होना है. चौथे और आखिरी चरण के लिए कई उम्मीदवार नामांकन दर्ज कराने पहुंचे. इसके अलावा जिला परिषद के कार्यकारी निवर्तमान अध्यक्ष और जुली कुमारी ने भी पर्चा भरा. जिले में पहले और दूसरे चरण के नामांकन की प्रक्रिया पहले ही पूरी हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें:झारखंड पंचायत चुनाव: चौथे और अंतिम चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, 23 जिलों के 72 प्रखंडों में होगा मतदान

पलायन और खेतों में सिंचाई के लिए पानी बना मुद्दा:चौथे चरण का चुनावी मुद्दा पलायन और सिंचाई के लिए पानी बना हुआ है. जिले में ज्यादातर आबादी खेती पर निर्भर है, लेकिन खेतों को पानी नहीं मिलने और सिंचाई की समुचित व्यवस्था नहीं होने से लोग मजदूरी और रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में पलायन करते हैं. मेहरमा और ठाकुरगंगटी में गंगा पंप नहर से सिंचाई के लिए पानी लाने का प्रयास लंबे समय से होता रहा है. करोड़ों की लागत से नहर-केनाल भी बन कर तैयार है, लेकिन खेतों को पानी नहीं मिला. अब इस चुनाव में जहां गांव की सरकार बननी है. खेतों में पानी एक बड़ा मुद्दा बन रहा है.

देखें वीडियो

स्थानीय स्तर पर लंबे समय से पत्रकारिता कर रहे पंकज कुमार अतुल की पत्नी जुली कुमारी ने मेहरमा दक्षिणी भाग 3 से नांमाकन दर्ज किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में खेतों में सिंचाई के लिए पानी एक बड़ी समस्या है. जिसके हल से पलायन रोकना सभंव है. वहीं गोड्डा जिला परिषद के निवर्तमान कार्यकारी चेयरमैन निरंजन पोद्दार ने ठाकुरगंगटी उत्तरी क्षेत्र से जिला परिषद के लिए नामांकन दर्ज किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details