झारखंड

jharkhand

JMM विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने सरकार से पूछा सिर्फ स्कूलों में ही कोरोना है?

By

Published : Jul 25, 2021, 10:55 PM IST

jmm-mla-lobin-hembram-demanded-government-to-open-the-school

गोड्डा के निजी स्कूल संचालक रविवार को JMM विधायक लोबिन हेम्ब्रम से मुलाकात की और स्कूल खोलने की मांग की. संचालकों से मिलने के बाद विधायक ने कहा कि बाजार में लोगों की भीड़ जुट रही है, सब गतिविधियां संचालित हो रहे हैं, तो स्कूल क्यों बंद किया गया है.

गोड्डाः जिला के निजी स्कूल संचालकों का एक शिष्टमंडल रविवार को झामुमो विधायक लोबिन हेम्ब्रम से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपकर स्कूल खोलने की मांग की. शिष्टमंडल से मिलने के बाद विधायक ने अपनी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सिर्फ स्कूलों में ही कोरोना संक्रमण है. उन्होंने मांग की है कि सोमवार ही झारखंड सरकार को सारे विकास योजनाओं को बंद कर सबसे पहले स्कूल खोलना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःविधायक ने जिला प्रशासन के खिलाफ दिया धरना, मिर्जा चौकी बॉर्डर पर टैक्स चोरी के विरोध में प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के नाम पर दहशत फैलाया जा रहा है. आगे उन्होंने कहा कि बाजार खुल गए हैं और बाजार में लोगों की भीड़ जुट रही है. इस भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर कोई उपाय नहीं किया गया है. इसके साथ ही ट्रेनों का परिचालन हो रहा है. मॉल और सिनेमा हॉल संचालित किए जा रहे हैं, तो स्कूल क्यों बंद रखा गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी है तो दूसरे राज्यों में स्कूल-कॉलेज खुल गया. पड़ोसी राज्य बिहार में स्कूल खुल गया तो झारखंड में स्कूल क्यों नहीं खोला जा रहा है.

देखें पूरी खबर

बाजारों में जुट रही भीड़

लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि राज्य सरकार सड़क, पुल-पुलिया, इंदिरा आवास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी विकास योजना रोक कर स्कूल खोलने की व्यवस्था सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि बस और ट्रेन में चढ़कर लोग सफर कर रहे हैं. बाजारों में लोगों की भीड़ पर भीड़ जुट रही है.

कोरोना के नाम पर दहशत

उन्होंने कहा कि मास्क लगाना ठीक है ताकि लोगों की सेहत अच्छा रहे. लेकिन कोरोना से मरने वाले लोगों को इस तरह ढक दिया जाता है कि परिवार के लोग भी चेहरा नहीं देख पाते हैं. स्थिति यह हो जाती है कि गांव के लोग दहशत में आ जाते है. इतना ही नहीं अंतिम संस्कार तक अच्छे से नहीं हो पाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details