झारखंड

jharkhand

गोड्डा में खेल के नाम पर खेला, मैदान के बदले कागजों पर ही हो जाता है मैच और पुरस्कारों का वितरण

By

Published : Dec 8, 2021, 11:43 AM IST

Updated : Dec 8, 2021, 1:07 PM IST

Chief Minister Invitational Football Competition in Godda
गोड्डा में खेल के नाम पर खेला, ()

गोड्डा में मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता के तहत 4 दिसंबर तक पंचायतों और 6 से 12 दिसंबर तक प्रखंड स्तर पर मैच नहीं है. लेकिन पंचायत स्तर पर मैच हुआ ही नहीं. अब प्रखंड स्तर पर जैसे-तैसे मैच आयोजित की जा रही है.

गोड्डाःजिले में ग्रामीण प्रतिभा को उभारने और आगे बढ़ाने को लेकर मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता हो रही है. यह प्रतियोगिता 4 दिसंबर तक पंचायत और 6 से 12 दिसंबर तक प्रखंड स्तर पर आयोजित की जा रही है. लेकिन पंचायतों में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता हुई ही नहीं और प्रखंड स्तर पर भी जैसे-तैसे प्रतियोगिता आयोजित कर खानापूर्ति की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःगिरिडीहः मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल कप प्रतियोगिता का आयोजन, MLA ने कहा- निखारती है खिलाड़ियों की प्रतिभा

मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता के तहत 4 दिसंबर तक जिले के 201 पंचायतों में मैच आयोजित कर विजेता टीम को चयनित करना था. जो प्रखंड स्तर पर होने वाले प्रतियोगिता में शामिल होते. लेकिन प्रशासन की ओर से 4 दिसंबर को सूचना जारी की गई. इस स्थिति में पंचायतों में प्रतियोगिता आयोजित नहीं की गई. अब प्रखंड स्तर पर आनन-फानन में मैच आयोजित किए जा रहे हैं. जिला प्रशासन के मौखिक आदेश पर मुखिया नेट, पोल और बॉल की व्यवस्था कर रहे हैं.

देखें वीडियो

मैच के पहले दिन नहीं हुआ खेल

6 दिसंबर को गोड्डा सदर प्रखंड के पथरा मैदान में फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता के लिए स्थानीय मुखिया ने नेट और पोल की व्यवस्था की और बॉल की व्यवस्था हो ही नहीं पाई. मैच के पहले दिन 34 टीमों को शामिल होना था. लेकिन सिर्फ एक टीम मैच खेलने पहुंची. इससे पहले दिन कोई मैच ही नहीं हुआ. मैच के दूसरे दिन पांच टीम पहुंची. मैच शुरू होते ही एक खिलाड़ी के सीने की हड्डी टूट गयी, जिसे जैसे-तैसे खाट पर लादकर अस्पताल पहुंचाया गया. इसकी वजह थी कि कोई एंबुलेंस उपलब्ध नहीं था.

पैसों का किया जा रहा बंदरबांट

बता दें कि फुटबॉल प्रतियोगिता को लेकर जिले में 14 लाख रुपये आवंटित हैं. इसके साथ ही खेल पदाधिकारियों के साथ-साथ बीडीओ और मुखिया की जिम्मेदारी तय की गई है, ताकि व्यवस्थित तरीके से प्रतियोगिता का आयोजन किया जा सके. लेकिन खेल के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर पैसों का बंदरबांट किया जा रहा है.

Last Updated :Dec 8, 2021, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details