झारखंड

jharkhand

कचरे की ढेर पर शहर, नगर परिषद कार्यालय के पीछे ही डंप होती है गंदगी

By

Published : Sep 14, 2020, 12:34 AM IST

झारखंड के शहरी क्षेत्र को स्वच्छता के लिए सम्मान मिला, लेकिन हालत बिल्कुल उलट है. गोड्डा नगर परिषद अपने पीछे ही कचरा डंप कर रहा है. जिस कारण वहां स्थित कई दुकानदारों को परेशानी हो रही है और इसे देखने वाला कोई नहीं.

Garbage dump in godda city, news of Godda city council, garbage dump behind the Godda city council office, गोड्डा नगर परिषद कार्यालय के पीछे कचरे का अंबार, गोड्डा शहर में कचरे का अंबार, गोड्डा नगर परिषद की खबरें
गोड्डा में कचरे का अंबार

गोड्डा: झारखंड राज्य को शहरी क्षेत्र में स्वच्छता के लिए अव्वल स्थान प्राप्त हुआ है. जिसमें नगरपालिका की भूमिका प्रमुख रही है. लेकिन इन सबसे इतर गोड्डा की स्थिति बद से बदतर है. जहां नगर परिषद कार्यालय के ठीक पीछे कचरे का अंबार है. ये कचरा पूरे शहर से लाया जाता है और नगर परिषद के पीछे डंप कर दिया जाता है.

देखें पूरी खबर

हो रही परेशानी

इन्ही कचरों के बीच नगर परिषद ने गुमटी दुकानदारों को भी बसा रखा है. कई लोग ऐसे में बजबजाती गंदगी के बीच दुकान लगाने को मजबूर हैं. कचरे के अंबार सर सटे जिले के लगभग सभी आला अधिकारियों के कार्यालय भी हैं. लेकिन ना कोई इनकी सुध लेने को तैयार है और ना कुछ बोलने को. कचरा प्रबंधन के जिला मुख्यालय से दूर धर्मोडीह में एक स्थान पर कंस्ट्रक्शन भी बना है, लेकिन आपसी खींचतान के कारण वो चालू नहीं हो सका है.

गंदगी का अंबार

ये भी पढ़ें-गैंगस्टर अनिल शर्मा को मिला पैरोल, मां के दाह संस्कार में लेगा भाग, अलर्ट पे रांची पुलिस

क्या कहते हैं नगर परिषद अध्यक्ष और विधायक

इस बाबत नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र उर्फ गुड्डू मंडल का कहना है कि कचरा जल्द ही हटा लिया जाएगा. पूरे शहर में साफ-सफाई नियमित रूप से चल रही है. कोरोना काल में उनके सफाईकर्मी बेहतर काम कर रहे हैं. इस पूरे मसले पर स्थानीय विधायक अमित मंडल कहते हैं कि जिस उम्मीद से लोगों ने नगर परिषद को चुना लेकिन लोगों को फायदा नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details