झारखंड

jharkhand

पोड़ैयाहाट में पांच पीडीएस डीलरों पर एफआईआर, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी निलंबित, अनाज गबन मामले में हुई कार्रवाई

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 28, 2023, 6:11 PM IST

पोड़ैयाहाट में अनाज वितरण में हेराफेरी करने के मामले में पांच पीडीएस डीलरों पर कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया गया है. वहीं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

FIR against five PDS dealers in Podaiyahat
FIR against five PDS dealers in Podaiyahat

पोड़ैयाहाट में पांच पीडीएस डीलरों पर एफआईआर

गोड्डा: पोड़ैयाहाट प्रखंड में जन वितरण प्रणाली के डीलर द्वारा बड़े पैमाने पर अनाज वितरण में हेराफेरी और गबन के मामले को लेकर बीडीओ ने पांच डीलरों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है. वहीं, इस मामले को लेकर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:Irregularity in Ration Distribution: लाभुकों के राशन पर डीलरों का डाका, ग्रामीणों में भारी आक्रोश

जन वितरण प्रणाली डीलर के द्वारा गड़बड़ी और कम अनाज दिए जाने की की शिकायत लागातर लाभुक कर रहे थे. कई जगहों पर इसे लेकर ग्रामीण आक्रोशित भी थे. इसी को लेकर ग्रामीणों ने विधायक प्रदीप यादव को डीलरों के विरुद्ध शिकायत की. प्रदीप यादव ने इस मामले में प्रशासन से बात की तो वे नींद से जागे और इस मामले में जांच कराई गई. इसमें करीब एक हजार क्विंटल चावल और गेहूं के गबन का मामला सामने आया. जिसके बाद बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव के द्वारा पोड़ैयाहाट और देवडाढ़ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई. वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

जिन पीडीएस डीलरों पर गाज गिरी है उनमें ठाकुर नेहर के कार्तिक सिंह, कस्तूरिया के रताये बास्की, सिदबंग के अनंत राम ठाकुर के अलावा पार्वती महिला मंडल और लक्की महिला मंडल का नाम शामिल है. प्रशासन ने कहा कि इस मामले में लोगों की शिकायत के बाद कार्रवाई की गई है. आगे भी कई डीलरों पर कार्रवाई होनी है. प्रशासन ने इस मामले को लेकर सख्त हिदायत दी है कि लाभुकों को समय पर पूरा राशन सही माप के अनुसार दी जाए. अगर इसमें कोई भी हेराफेरी करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details