झारखंड

jharkhand

कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव की मां का 85 वर्ष की उम्र में निधन, कविता समर्पित कर किया नमन

By

Published : Jan 26, 2023, 8:56 AM IST

Congress MLA Pradeep Yadav

कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव की मां का 85 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. इसकी जानकारी खुद विधायक ने दी है. बताया जा रहा है कि दुर्गापुर से रांची रिम्स में इलाज के लिए लाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उनका निधन हो गया है.

गोड्डाः कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव की मां सावित्री देवी का 85 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. सावित्री देवी की उम्र अधिक होने की वजह से स्वास्थ्य ठीक नहीं था. पिछले दिनों अचानक तबीयत खराब होने के बाद उन्हें इलाज के लिए दुर्गापुर मिशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ तो रांची रिम्स में भर्ती कराना था, लेकिन रांची लाने के दौरान रास्ते में उनका निधन हो गया. इसकी जानकारी खुद विधायक ने दी है.

यह भी पढ़ेंःविधायक प्रदीप यादव की पत्नी हाथ जोड़कर समर्थकों से बोलीं- प्लीज घर चले जाइए, हम यहां नॉर्मल हैं, वे लोग अपना काम कर रहे

बुधवार को मिशन हॉस्पिटल ने रांची रेफर कर दिया. इसके बाद उन्हें दुर्गापुर से रांची लाया जा रहा था, लेकिन रांची लाने के दौरान रास्ते में ही उनकी सांसें थम गईं. विधायक प्रदीप यादव अपनी मां से काफी जुड़े हुए थे. बताया जा रहा है कि सावित्री देवी अपने पैतृक गांव वोहरा में ही रहती थी और प्रदीप यादव हमेशा मिलने गांव जाते थे.

मिली जानकारी के अनुसार प्रदीप यादव की मां की पार्थिव शरीर पैतृक गांव बोहरा लाया जाएगा, जहां परिजन और गांव के लोग अंतिम दर्शन करेंगे. इसके बाद अंतिम संस्कार की जाएगी. वहीं, विधायक ने कविता समर्पित कर मां को नमन किया है और कहा है कि भगवान मेरी मां को अपने श्रीचरणों में स्थान दें. वहीं, प्रदीप यादव मां के निधन पर गांव में शोक की लरह है. इसके साथ ही आम लोगों के साथ साथ विधायक के राजनीतिक मित्र और शुभचिंतकों ने श्रद्धांजलि अर्पित की है.

विधायक ने लिखी कविता

जीवन चक्र चलता रहेगा,
पर खुशियों का वह दौर नहीं!
सबकुछ है जीवन में,
पर जीवन में वो चाह नहीं.
दिन तो कटते हैं पर
दिन का वो सत्कार नहीं.

मां अब रही नहीं,
जीवन का कोई साध नहीं.
क्षणभंगुर जीवन यह,
इसका कोई राग नहीं.
मां नहीं मां की यादें सही
बस यही पूंजी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details