झारखंड

jharkhand

गोड्डाः पुलिस रिकॉर्ड में फरार भाजपा नेता गिरफ्तार, मां ने कहा पुलिस कर सकती है टॉर्चर

By

Published : May 18, 2021, 1:00 AM IST

Updated : May 18, 2021, 1:11 AM IST

गोड्डा में 1 साल से फरार चल रहे भाजपा नेता सूर्या हांसदा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गोड्डा व साहिबगंज जिले की पुलिस को हांसदा को कई मामलों में तलाश थी. उन पर कई आपराधिक मामले व पुलिस पर हमला कर भागने का आरोप है.

भाजपा नेता गिरफ्तार
भाजपा नेता गिरफ्तार

गोड्डाः जिले के ललमटिया थाना क्षेत्र के धनकुंडा से एक शादी समारोह से फरार चल रहे भाजपा नेता सूर्या हांसदा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गोड्डा व साहिबगंज जिले की पुलिस को हांसदा की तलाश थी.सूर्या हांसदा ने पिछला चुनाव भाजपा से लड़ा था और दूसरे स्थान पर रहे थे.

फरार भाजपा नेता गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंःजल्द खुली हवा में सांस लेंगे 7 हजार कैदी, जमानत या पैरोल पर होंगे रिहा

पुलिस की नजर में फरार चल रहे भाजपा नेता सूर्य हांसदा को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की सूचना है. गोड्डा व साहिबगंज पुलिस सूर्या की तलाश कर रही थी. उन पर कई आपराधिक मामले व पुलिस पर हमला कर भागने का भी आरोप है.

लालमटिया थाना क्षेत्र के धनकुंडा में एक शादी समारोह में पूरे परिवार के साथ गए थे. वहीं पर पुलिस ने घेर कर गिरफ्तार किया है. इधर गिरफ्तारी की पुष्टि सूर्या हासदा की मां ने करते हुए सूर्या के साथ अनहोनी की आशंका जताई है. विदित हो कि सूर्या ने पिछले विधानसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर बोरियो से चुनाव लड़ा था.

बोरियो से लड़ा था भाजपा के टिकट पर चुनाव

सूर्या हांसदा पर गोड्डा जिले में आपराधिक षड्यंत्र रचने, वाहन जलाने व रंगदारी मांगने जैसे आपराधिक मामले गोड्डा के थानों में दर्ज हैं. पिछले दिनों उनके राजनीतिक कद में इजाफा हुआ था. वे पहले झाविमो और पिछले साल भाजपा के टिकट पर बोरियो विधानसभा से चुनाव लड़े थे जहां वो झामुमो के लोबिन हेम्ब्रम से हार गए.

साल भर से भी ज्यादा समय से फरार चल रहे सूर्या हांसदा ने कई दफा ग्रामीणों के साथ वीडियो वायरल कर संदेश दिया. आखिरी वीडियो इसी हफ्ते आया था जिसमें ECL राजमहल परियोजना को 1 जून से आर्थिक नाकेबंदी का अल्टीमेटम दिया था जिसमें उनकी मांग स्थानीयता व रोजगार को लेकर थी.

गिरफ्तारी के बाद सूर्या हांसदा की मां जो पूर्व जिला परिषद सदस्य रह चुकी हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस उनके बेटे को टॉर्चर कर सकती है. इसीलिए उन्हें गिरफ्तार किया है.

Last Updated : May 18, 2021, 1:11 AM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details