झारखंड

jharkhand

आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, मरने वालों में चार महिलाएं शामिल

By

Published : Aug 6, 2021, 7:07 PM IST

Updated : Aug 6, 2021, 8:20 PM IST

5 people died due to lightning in Godda
आकाशीय बिजली गिरने से मौत

गोड्डा में आसमानी बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में चार महिलाएं शामिल हैं. सभी खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान हादसा हुआ है. हादसे में तीन लोग घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गोड्डा:जिले में आसमानी बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में चार महिलाएं शामिल हैं. सभी खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान हादसा हुआ है. हादसे में तीन लोग घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें:द्वारकाधीश मंदिर पर गिरी बिजली, सिर्फ ध्वजा को नुकसान

खेत में काम करने के दौरान हुआ हादसा

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि गोड्डा जिले के परासी गांव में तीन महिलाएं खेत में काम कर रही थी. इस दौरान तेज बारिश हो रही थी. अचानक बिजली गिरने से तीनों महिलाओं की मौत हो गई. सभी को अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. कसबा गांव में भी बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई. वहीं, एक अन्य घटना में ठनका गिरने से एक व्यक्ति की जान चली गई. लोगों की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. एक साथ 5 लोगों की मौत के बाद लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है.

देखें पूरी खबर

गोड्डा में हो रही भारी बारिश

बता दें कि गोड्डा में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है. इस दौरान लोग धान की बुआई में भी लगे हैं. शुक्रवार को भी ऐसा ही हुआ. कुछ लोग खेतों में काम कर रहे थे और इसी दौरान बिजली गिरी.

इन दिनों राज्य में कई जगह ठनका गिरने की घटनाएं हो रही है. ऐसे में यह जरूरी है कि जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें. मौसम विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन पर जरूर ध्यान दें. भारी बारिश हो रही हो तो घर से बाहर नहीं निकलें. मौसम साफ हो तभी खेतों में काम करने जाएं. बारिश हो रही है तो सुरक्षित जगह पर खड़े हों. पेड़ के नीचे शरण नहीं लें.

Last Updated :Aug 6, 2021, 8:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details