झारखंड

jharkhand

ललमटिया खदान में चाल धंसने से 2 लोगों की मौत, 5 साल पहले भी गई थी 23 लोगों की जान

By

Published : Nov 29, 2021, 8:23 PM IST

Updated : Nov 29, 2021, 9:02 PM IST

गोड्डा के ललमटिया खदान में चाल धंसने से दो लोगों की मौत हो गई. दोनों हादसा अलग-अलग साइट में हुआ है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला.

land slide at Lalmatia mine in godda
चाल धंसने से दो लोगों की मौत

गोड्डा: ललमटिया खदान में कोयला चुनने गए दो लोगों की दबने से मौत हो गई. मरने वालों में एक महिला और एक पुरुष है. जानकारी के मुताबिक पकु हेम्ब्रम (30 वर्ष) खदान में कोयला चुनने गई थी. इसी क्रम में चट्टान के नीचे दबने से उसकी मौत हो गई. वहीं एक दूसरे साइट चरण टोला में चट्टान धंसने से तालय हांसदा (45 वर्ष) की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला.

इसे भी पढे़ं: धनबाद में अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने से एक युवक की मौत, 3 घायल


कोयला खदान से लोग चोरी कर कोयला निकालते हैं. जो जलावन के अलावा उसे बेचकर अपनी जीविका चलाते हैं. लेकिन कोयला निकालने के दौरान ही चाल धंस जाता है और लोगों की जान चली जाती है. 5 साल पहले भी इसी ललमटिया खदान में बड़ा हादसा हुआ था. जिसमें 23 लोग जमींदोज हो गए थे.

देखें वीडियो

धनबाद में भी गई थी 1 की जान

वहीं कुछ दिनों पहले भी धनबाद के निरसा थाना क्षेत्र के ईसीएल मुगमा एरिया के कापासारा आउटसोर्सिंग में अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने से एक युवक की मौत हो गई थी. जबकि तीन लोग घायल हो गए. झरिया, निरसा और बाघमारा इलाके में कोयले का भंडार है. यहां लगातार अवैध उत्खनन के दौरान लोगों की मौत होती है.

Last Updated : Nov 29, 2021, 9:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details