झारखंड

jharkhand

Giridih News: आसमान से गिरी बिजली, घर में लगी आग, युवक की मौत

By

Published : Mar 8, 2023, 9:03 PM IST

एक तरफ बुधवार को जहां लोग होली का पर्व मना कर खुशियां बांट रहे थे, वहीं गिरिडीह के बेंगाबाद थाना अंतर्गत हुई तीन घटनाओं ने होली के रंग को फीका कर दिया. अलग अलग स्थानों पर हुई तीन घटनाओं में तीन लोगों ने अपनी जान गंवा दी. तीनों घटनाओं ने लोगों को झकझोर कर रख दिया और पूरे इलाके में मातम पसर गया.

Giridih News
युवक की मौत के बाद बिलखते परिजन

गिरीडीहः जिला के बेंगाबाद में हुई तीन अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों समेत दो मवेशी की जान चली गई. घटना के बाद पीड़ित परिवार सहित पूरे इलाके में मातम पसर गया. पहली घटना थाना क्षेत्र के पतरोडीह गांव की है. जहां एक प्रवासी मजदूर ने आत्महत्या कर ली. वहीं दूसरी घटना में सड़क दुर्घटना में एक युवक की जान चली गई. तीसरी घटना थाना क्षेत्र के भंवरडीह गांव की है. यहां आसमानी बिजली गिरने से एक युवक और दो मवेशियों की मौत हो गई. वज्रपात के कारण घर में आग लग गई. गिरीडीह से अग्निशमन वाहन के पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया गया.

ये भी पढ़ेंः Suicide In Giridih: होली की खुशियां मातम में तब्दील, बेंगाबाद इलाके में युवक ने की खुदकुशी

वज्रपात से घर में लगी आगःबुधवार की दोपहर आसमान में काले बादल छाए और गर्जन के साथ बिजली कड़कने लगी. तभी अचानक तेज आवाज के साथ भंवरडीह निवासी चुरामन पंडित के घर पर वज्रपात हो गया. वज्रपात की चपेट में चुरामन पंडित के 35 वर्षीय पुत्र सोहन पंडित के साथ घर में बंधे दो मवेशी आ गए. जिससे युवक समेत मवेशी झुलस गए. आनन फानन में परिजन सोहन पंडित को लेकर अस्पताल भागे. मगर अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इधर बिजली गिरने के बाद घर में आग लग गई. स्थानीय ग्रामीणों द्वारा कुंए से पानी डाल कर आग बुझाने का प्रयास किया गया. मगर लोग आग पर काबू नहीं पा सके. सूचना पर अग्निशमन की टीम मौके पर पहुंची. तब जाकर आग बुझाई गयी. इधर घटना की सूचना पर बेंगाबाद पुलिस पदाधिकारी अनीश पांडेय और विकेश मेहरा दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में सहयोग किया. जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने पूरी घटना की जानकारी ली और शव के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की गई.

छह दिन पहले होली मनाने पहुंचा था गांवःबताया गया कि चुरामन पंडित मूल रूप से जमुआ थाना क्षेत्र के पंडो गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने बेंगाबाद के भंवरडीह में अपना मकान बनाया है. उनका पुत्र सोहन पंडित सूरत में रहकर काम करता था. छह दिन पहले वह होली का त्योहार मनाने परदेस से गांव लौटा था. उसकी मौत से परिजनों में मातम पसर गया है और दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. वह अपने पीछे मां बाप एवं पत्नी के अलावे दो बेटी और एक बेटा को छोड़ गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details