झारखंड

jharkhand

Suicide in Giridih: जहां ट्रेन रहती है खड़ी वहीं युवक ने दे दी जान, रेलवे पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Mar 6, 2022, 8:01 AM IST

Updated : Mar 6, 2022, 8:14 AM IST

गिरिडीह के सलैया में एक युवक की लाश पटरी पर मिली है. परिजन और ग्रामीण इसे ट्रेन के ड्राइवर की लापरवाही बता रहे हैं. लोगों का कहना है कि जहां ट्रेन खड़ी रहती हैं वहां कोई युवक कटकर जान दे दे और रेलवे चुप रहे तो मामला गंभीर है.

young man committed suicide in giridih
young man committed suicide in giridih

गिरिडीहः शहर के पचम्बा से सटे सलैया रेलवे स्टेशन की पटरी पर एक युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई. मृतक की पहचान पचम्बा थाना इलाके के सिकदारडीह पंचायत के मनिकलालो गांव निवासी मुकेश दास उर्फ लोधा दास के तौर की गई है. घटना को लेकर लोगों में नाराजगी है. लोगों ने रेलवे पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ेंःछेड़खानी के आरोप में गिरिडीह जेल अधीक्षक गिरफ्तार, 13 साल की लड़की ने लगाया था आरोप

बताया जाता है कि रविवार की सुबह लगभग 4 बजे रेलवे प्लेटफॉर्म की तरफ लोग टहलने पहुंचे तो देखा कि पटरी पर लाश पड़ी है. इलाके में शोर मचाया गया तो काफी संख्या में स्थानीय लोगों का जमावड़ा लग गया. इसकी सूचना आरपीएफ को मिली तो उनकी टीम भी पहुंच गई. बाद में मृतक की पहचान भी हुई. घटना को लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी देखी गई. लोगों ने रेलवे पर लापरवाही का आरोप लगाया हैं.

लोगों का कहना हैं कि प्लेटफॉर्म के जिस स्थान पर ट्रेन खड़ी रहती है वहां कोई युवक कूद कर जान दे दे और इसकी भनक रेलवे के लोगों को नहीं लगे यह समझ से परे है. मुखिया ठाकुर दास का कहना है कि युवक जब आत्महत्या कर रहा था तो उसी वक्त युवक की जान बचाई जा सकती थी. यह घटना ट्रेन के ड्राइवर और रेलवे के कर्मियों की लापरवाही का नतीजा है. यह भी कहा कि मृतक के परिजनों को रेलवे मुआवजा दे. इधर परिजनों ने बताया कि मुकेश दास मजदूरी करता था. अभी उसकी पत्नी मायके गई है बाकी किस कारणवश युवक ने आत्महत्या की इसकी जानकारी लोगों को नहीं है.

देखें पूरी खबर
Last Updated :Mar 6, 2022, 8:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details