झारखंड

jharkhand

महंगाई का विरोधः महिलाओं ने सिर पर गैस सिलिंडर रखकर किया प्रदर्शन

By

Published : Apr 9, 2022, 7:35 PM IST

Updated : Apr 9, 2022, 7:43 PM IST

गिरिडीह में महंगाई के विरोध में महिलाओं ने सिर पर गैस सिलिंडर रखकर प्रदर्शन किया. उन्होंने महंगाई को वापस लेने की मांग की. जिप सदस्य सह भाकपा माले नेत्री पूनम महतो के नेतृत्व में बगोदर प्रखंड के पश्चिमी जोन में ये प्रदर्शन किया गया है.

Women protest against inflation in Giridih
Women protest against inflation in Giridih

बगोदर,गिरिडीह: पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में लगातार हो रही वृद्धि का भाकपा माले ने कड़ा विरोध किया है. इस निमित पार्टी के महिला कार्यकर्ताओं के द्वारा शनिवार को रसोई गैस सिलिंडर के साथ मार्च निकालकर महंगाई का विरोध किया गया. जिप सदस्य सह भाकपा माले नेत्री पूनम महतो के नेतृत्व में बगोदर प्रखंड के पश्चिमी जोन में महिलाओं ने गैस सिलिंडर को माथे पर रखकर महंगाई का प्रतिवाद किया. साथ ही महंगाई पर कंट्रोल किए जाने की मांग की.

इसे भी पढ़ें- महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का राजभवन के सामने प्रदर्शन, गैस सिलिंडर पर पुष्पांजलि कर जताया विरोध

गिरिडीह में महंगाई के विरोध में महिलाओं ने सिर पर गैस सिलिंडर रखकर प्रदर्शन किया. माले नेत्री पूनम महतो ने कहा कि सरकार समय रहते महंगाई पर कंट्रोल नहीं किया तब भारत की भी स्थिति श्रीलंका की तरह हो जाएगी. सरकार को जनता के जनाक्रोश का सामना करना पड़ सकता है. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी भी की गयी. जिसमें बेलगाम महंगाई पर रोक लगाने की मांग की गई अन्यथा चक्का जाम की चेतावनी दी गयी.

देखें पूरी खबर


पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्यों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ भाकपा माले में आक्रोश है. जिप सदस्य पूनम महतो ने कहा कि 5 राज्यों का चुनाव समाप्त होते ही केंद्र सरकार के द्वारा पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दामों में लगातार वृद्धि की जा रही है. इससे निम्न व मध्यम वर्ग के लोगों की कमर टूट रही है. उन्होंने महंगाई पर कंट्रोल करने की मांग करते हुए कहा कि इसमें कंट्रोल नहीं हुआ तब श्रीलंका की तरह जनाक्रोश सहने को सरकार तैयार रहे. मौके पर भाकपा माले के प्रखंड सचिव पवन महतो, तेजनारायण पासवान, पुरन चंद महतो, भूनेश्वर महतो, रामदेव महतो, चेतलाल महतो, देवकी देवी, सरस्वती देवी, ललिता देवी, यशोदा देवी सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे.

Last Updated : Apr 9, 2022, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details