झारखंड

jharkhand

डायन कहकर महिला को ससुराल वाले कर रहे थे प्रताड़ित, पंचायत के लिए पहुंचे पिता तो देवर ने कर दी हत्या

By

Published : Jan 19, 2022, 9:52 PM IST

Updated : Jan 19, 2022, 10:13 PM IST

गिरिडीह में डायन बिसाही को लेकर हत्या का मामला सामने आया है. गिरिडीह में भरी पंचायत के दौरान एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गयी है. बुधवार शाम की इस घटना के बाद पुलिस हरकत में आई है. यह घटना बिहार की सीमा से सटे गांव की है. मामले में पुलिस जांच कर रही है.

witchcraft-in-giridih-elderly-murdered-in-panchayat
गिरिडीह में डायन बिसाही

जमुआ,गिरीडीहः डायन प्रताड़ना को लेकर हत्या का मामला सामने आया है. जिसमें पंचायत के दौरान हुई मारपीट में 55 वर्षीय बुजुर्ग मौत हो गयी. वहीं दो लोग घायल हो गए. मामला भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के कोयरीडीह गांव की है. घटना बुधवार की शाम की बतायी जा रही है.

इसे भी पढ़ें- Witch Case in Simdega: सिमडेगा में महिला को जिंदा जलाया, 5 गिरफ्तार

मृतक मंगरा मरांडी भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के दुलाभिठा गांव का रहने वाला था. मारपीट की इस घटना में मंगरा मरांडी की पत्नी बड़की बास्के और बेटी सीमा मरांडी पति दिलीप बास्के घायल हो गयी हैं. दोनों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी में भर्ती करवाया गया हैं. जहां पर उपचार के बाद मृतक मंगरा मरांडी की पत्नी बड़की बास्के (52 वर्ष) को बेहतर उपचार के लिए गिरीडीह रेफर कर दिया गया है. बताया गया कि मारपीट में चोट लगने से बड़की बास्के का एक हाथ टूट गया है.

जानकारी देती पीड़िता

गिरिडीह में डायन प्रताड़ना को लेकर पंचायत में बुजुर्ग की हत्या के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक मृतक मंगरा मरांडी की बेटी सीमा मरांडी के ससुर और देवर के द्वारा सीमा को डायन भूत बोलकर प्रताड़ित किया जा रहा था. इसी बात को लेकर कोयरीडीह स्थित सीमा मरांडी के घर पर पंचायत बुलायी गयी थी. पंचायत को लेकर मंगरा मरांडी और उसकी पत्नी बड़की बास्के कोयरीडीह स्थित बेटी के घर गए थे. पंचायत के दौरान उसके छोटा देवर ने अचानक लाठी लेकर हमला बोल दिया. लाठी से मारकर सीमा और उसके माता पिता को घायल कर दिया. घटना के बाद इलाज के लिए ले जाने क्रम में मंगरा मरांडी की रास्ते मे ही मौत हो गयी. घटना को लेकर खोरीमहुआ के एसडीपीओ मुकेश महतो ने बताया कि घटना की सूचना मिली है. इस मामले में आवेदन के अनुसार आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jan 19, 2022, 10:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details