झारखंड

jharkhand

गिरिडीहः बिहार भेजी जा रही थी अरुणाचल प्रदेश की शराब, दो गिरफ्तार

By

Published : Jan 11, 2021, 9:32 PM IST

गिरिडीह पुलिस ने शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की है. तिसरी पुलिस ने बिहार भेजी जा रही शराब की खेप को पकड़ा है. इसके साथ ही दो तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

two-illegal-liquor-smugglers-arrested-in-giridih
250 बोतल शराब बरामद

गिरिडीहः जिला की तिसरी थाना की पुलिस ने गावां अंचल के इंस्पेक्टर परमेश्वर लेयांगी और थाना प्रभारी पीकू प्रसाद के नेतृत्व में बिहार जाने वाली मुख्य सड़क पर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब लदी वैन को जब्त करने की कार्रवाई की है. इसके साथ ही दो शराब तस्कर सोनू कुमार और मनीष कुमार को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

इसे भी पढ़ें-77वें जन्मदिन पर दिशोम गुरू ने साझा की अपने संघर्ष की दास्तां, कहा- लोगों के मन से निकाला जेल जाने का डर


अरुणांचल प्रदेश के शराब की तस्करी
बिहार इलाके में शराब की मांग को देखते हुए बिहार में सप्लाई करने के लिए कई रैकेट सक्रिय है. अधिकांश शराब माफिया की ओर से रात के अंधेरे में तिसरी लोकाय होते हुए थानसिंहडीह ओपी थाना क्षेत्र पार कर बिहार मुख्य सड़क से होकर शराब की तस्करी की जाती है. मामले की सूचना पर तिसरी पुलिस ने इंस्पेक्टर परमेश्वर लेयांगी के नेतृत्व में थाना प्रभारी पीकू प्रसाद, एसआई साधन कुमार सहित कई पुलिस बल के साथ वाहन जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान अवैध शराब से लदे वैन की जांच में अरुणाचल प्रदेश की 250 बोतल शराब बरामद की गई. शराब को धनबाद के निरसा से लेकर बिहार ले जाया जा रहा था.

अरुणाचल प्रदेश में अंग्रेजी शराब के दाम झारखंड के मुकाबले आधी कीमत है, इसलिए अरुणाचल प्रदेश की शराब धड़ल्ले से बिहार बेची जा रही है. कार्रवाई में मौके से सोनू कुमार और मनीष कुमार जमुई जिला के गिद्दोंर थाना के बलझोलिया गांव के रहने वालों को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details