झारखंड

jharkhand

Giridih News: मुहर्रम जुलूस में भिड़े एक ही समुदाय के दो पक्ष, मारपीट में कई लोग घायल

By

Published : Jul 29, 2023, 7:48 PM IST

गिरिडीह के तिसरी में मुहर्रम जुलूस के दौरान झड़प हो गई. झड़प एक ही समुदाय के दो पक्ष में हुई. इस घटना कई लोगों को चोट लगी है. पुलिस ने मामले को शांत करा लिया है.

Two groups of same community clashed
Two groups of same community clashed

देखें वीडियो

गिरिडीह: मुहर्रम के ताजिया जुलूस के दौरान एक ही समुदाय के दो पक्ष आपस में भिड़ गए. घटना में लगभग 3 लोगों को चोट लगी है, सभी का इलाज अस्पताल में किया गया है. घटना तिसरी थाना इलाके के पलमरुआ की है. घटना की सूचना पर थाना प्रभारी प्रदीप कुमार पहुंचे और लोगों को शांत किया. इस घटना में घायल हुए लोगों में अरमान, इस्लाम, मो जाशीम, जाबिर, मो शाहजाद, नूर आलम, नशरुल, बारिक समेत अन्य शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:मुहर्रम का जुलूस मातम में तब्दील, क्यों नहीं काटी गई थी बिजली, चार नौजवानों की मौत के लिए जिम्मेदार कौन?

ऐसे हुई घटना:बताया जाता है कि मुहर्रम में ताजिया जुलूस निकालने के दौरान तिसरी थाना इलाके पलमरुआ में दोनों पक्ष के बीच विवाद हुआ. यहां पर विवाद को निपटा लिया गया. थोड़ी देर बाद पलमरुआ के पास फिर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए. यहां पर मारपीट शुरू हो गई. दोनों पक्ष ने एक दूसरे पर लाठियां भांजी इसके बाद रोडेबाजी भी शुरू हो गई. यहीं पर लगभग 12 लोग घायल हो गए.

पुलिस ने किया कंट्रोल:भिड़ंत की खबर प्रशासन को मिली सूचना पर तिसरी थाना प्रभारी प्रदीप कुमार दल बल के साथ पहुंचे. दोनों पक्ष को शांत करने का प्रयास किया गया. लोग शांत नहीं हुए तो पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए लोगों को खदेड़ दिया गया. घटना के बाद यहां पुलिस बल की तैनाती की गई. जबकि स्थिति पर नजर रखने के लिए एसडीपीओ मुकेश महती के साथ बीडीओ और अन्य अधिकारी भी पहुंचे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक ही समुदाय के दो पक्ष आपस ने भिड़े थे. फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि स्थिति को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गई है.

क्या कहना है दोनों पक्ष का:इस मामले पर एक पक्ष अडसरा लोगों का कहना है कि वे लोग ताजिया के साथ भुरंगोंडीह की तरफ जा रहे थे. इस दौरान पलमरुआ में अखाड़ा लगाया गया. जहां राजनगर के लोगों ने उलझन पैदा कर लड़ाई की. वे लोग वहां से चले गए. वापसी में पलमरुआ में छत से पथराव किया गया. दूसरे पक्ष के लोगों ने आरोप को गलत बताया है. उनका कहना है कि अडसरा के लोग आए और बिना किसी बात के राजनगर के लोगों पर लाठी चलाने लगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details