झारखंड

jharkhand

एक करोड़ के इनामी नक्सली मिसिर बेसरा के गांव मदनाडीह में डायरिया का प्रकोप, दो की मौत, कई बीमार

By

Published : Aug 9, 2023, 7:00 PM IST

बरसात के मौसम में डायरिया का प्रकोप बढ़ा है. पीरटांड के मदनाडीह में डायरिया कई दिनों से फैला हुआ है. यहां दो लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कई लोग बीमार हैं. सदर विधायक ने बीमार लोगों का हाल जाना है.

Two died due to diarrhea in Giridih
Two died due to diarrhea in Giridih

देखें पूरी खबर

गिरिडीह: पीरटांड प्रखंड के मदनाडीह में डायरिया ने अपना पांव पसारा है. यहां पिछले कुछ दिनों से डायरिया की चपेट में कई लोग आ गए हैं. चपेट में आये लोगों में से दो ने दम तोड़ दिया है. जिन लोगों की मौत हुई है उनमें 48 वर्षीय प्रभु बेसरा और 70 वर्षीय बड़की देवी शामिल हैं. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद बुधवार को सदर विधायक सुदिव्य कुमार मदनाडीह गांव पहुंचे और मृतक के परिजनों से मुलाकात की. साथ ही साथ बीमार से भी मिले.

ये भी पढ़ें-Weather Borne Diseases: बीमारी की वजह बन रहा बदलता मौसम, जानिए क्या कहते हैं डॉक्टर्स

स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया इलाज:दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मदनाडीह पहुंची. यहां से बीमार लोगों को इलाज के लिए हरलाडीह स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. यहां पांच लोगों को भर्ती कराया गया. जबकि बाकी बचे बीमार लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिरकी लाया गया. यहां पर बीमार को भर्ती करवाया गया. बीमार की स्थिति देखने के लिए पीरटांड अंचलधिकारी के साथ पीरटांड प्रखंड विकास पदाधिकारी भी हरलाडीह पहुंचे.

परिजनों ने कहा, सीएचसी से कर दिया गया था रेफर:दूसरी तरफ जिन दो लोगों की मौत हुई है उनके परिजनों ने सीएचसी पर गंभीर आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि मृतक दोनों लोग चिरकी में भर्ती थे. मंगलवार की रात दोनों को रेफर कर दिया गया. इसके बाद दोनों को बेहतर इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. यहां दोनों ने दम तोड़ दिया. इस मामले पर सीएचसी के कर्मी ने बताया कि यहां से किसी को रेफर नहीं किया गया था. दोनों मरीज रात में परिजनों के साथ चले गए थे.

मरीजों के इलाज में कोताही बर्दाश्त नहीं- विधायक:इधर, सदर विधायक सुदिव्य कुमार ने कहा कि डायरिया फैलने की सूचना पर वे मदनाडीह पहुंचे. यहां से सभी मरीजों को इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. कहा कि इसके अलावा स्वच्छ पानी की व्यवस्था की गई है. साथ ही साथ मृतकों के परिजनों को उचित सहयोग किया जा रहा है.

मिसिर बेसरा का है गांव:यहां बता दें कि पीरटांड प्रखंड का मदनाडीह गांव में ही भाकपा माओवादी के पोलित ब्यूरो सदस्य एक करोड़ के इनामी मिसिर बेसरा का गांव है. मिसिर के घर के आसपास के लोग ही बीमार हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details