झारखंड

jharkhand

अपराधियों ने मंदिर में मचाया उत्पात, दानपेटी को तोड़ नगदी ले उड़े चोर

By

Published : Apr 18, 2023, 11:53 AM IST

गिरिडीह में मंदिरों को चोर निशाना बना रहे हैं. कुछ दिन पहले चोरों ने बाबा भूतनाथ मंदिर में घटना को अंजाम दिया था, इस बार शहर के बीचों बीच पुराना जेल परिसर में अवस्थित मंदिर में चोरी हुई है.

Thieves are targeting temples in Giridih
Thieves are targeting temples in Giridih

गिरिडीह: शहर के झंडा मैदान के पास पुराना जेल परिसर में अवस्थित मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. चोरों ने मंदिर की दानपेटी को तोड़कर उसके अंदर रखे नगदी पर हाथ साफ कर दिया. इसके अलावा सीसीटीवी की एलसीडी की भी चोरी कर ली. चोरी के साथ-साथ मंदिर के अंदर लगी माइक को भी उन्होंने तोड़ दिया गया. चोरी की यह घटना सोमवार रात की बताई जा रही है. मंगलवार की सुबह लोगों को इस घटना की जानकारी मिली जिसके बाद लोगों की भीड़ मंदिर के पास जमा हो गई. लोग इस घटना से खासे नाराज दिखे. मंदिर समिति से जुड़े लोगों का कहना है कि दानपेटी में कितनी रकम थी इसकी जानकारी नहीं है. लोगों ने इस घटना का जल्द से जल्द उदभेदन करने की मांग रखी है.

ये भी पढ़ें:Bokaro News: बोकारो में 24 घंटे में तीन मंदिरों की दान पेटी चोरी, प्रशासन पर बिफरे विधायक विरंची नारायण, कहा- हिन्दुओं की धैर्य की परीक्षा नहीं लें

पुलिस ने शुरू की छानबीन:मामले की सूचना नगर थाना प्रभारी आदिकान्त महतो को दी गई. सूचना पर नगर पुलिस पहुंची और छानबीन की. यहां पता चला कि मंदिर के द्वार का ताला लगा हुआ है इसके बावजूद चोर अंदर दाखिल हो गए. चोर मंदिर में कैसे दाखिल हुए इसकी पड़ताल की जा रही है. इसके अलावा मंदिर के आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. घटना के उदभेदन के लिए टेक्निकल टीम को भी लगाया गया है.

भूतनाथ मंदिर में भी हो चुकी है चोरी:कुछ दिनों पूर्व ही मुफ्फसिल थाना इलाके के महुआटांड स्थित बाबा भूतनाथ मंदिर में चोरी की वारदात हुई थी. चोरों ने यहां भी दान पेटी के अलावा कीमती बर्तन पर हाथ साफ किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details