झारखंड

jharkhand

Giridih News: ट्रांसफार्मर में आग लगते ही घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट, चपेट में आने से किशोर की मौत, घरों में लगे लाखों के उपकरण जले

By

Published : Apr 1, 2023, 10:39 PM IST

गिरिडीह में शुक्रवार को बारिश के दौरान डुमरी थाना क्षेत्र के एक गांव के ट्रांसफार्मर में आग लग गई. जिससे पूरे गांव में हाई वोल्टेज करंट प्रवाहित हो गया. इसी दौरान करंट लगने से एक किशोर की मौत हो गई. साथ ही लोगों के घरों के उपकरण भी जलकर खाक हो गए.

http://10.10.50.75//jharkhand/01-April-2023/jh-gir-02-current-maut-byte-jhc10018_01042023202702_0104f_1680361022_40.jpg
Teenager Boy Dies Due To Electrocution In Giridih

गिरीडीह: जिले के डुमरी थाना क्षेत्र के अमरा पंचायत के खोजगड्डी गांव के बाघमन्दवा टोला में शुक्रवार को करंट लगने से एक किशोर की मौत हो गई है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात मूसलाधार बारिश के दौरान बिजली के ट्रांसफार्मर में आग लग गई. इस कारण विद्युत तार में हाई वोल्टेज करंट प्रवाहित हो गया. जिसकी चपेट में आने से एक किशोर की मौत हो गई. वहीं दर्जनों घरों में बिजली उपकरण जल कर नष्ट हो गए.

ये भी पढे़ं-मनरेगा में हो गया मार्च लूट: गिरिडीह ब्लॉक ने की निर्धारित लक्ष्य से 8 गुणा अधिक राशि की निकासी, डीडीसी बोले- होगी कार्रवाई

बिजली बोर्ड से मोबाइल चार्जर खोलने के क्रम में किशोर को लगा करंटः शुक्रवार रात घरों में हाई वोल्टेज के प्रवाह से पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई. इसी दौरान किशोर मोनीलाल बास्के (17) बिजली के बोर्ड से अपना मोबाइल चार्जर खोलने लगा. इसी दौरान उसे करंट लग गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. वहीं घरों में हाई वोल्टेज प्रवाहित होने के कारण दर्जनों घरों में लाखों के बिजली उपकरण जल कर नष्ट हो गए.

ग्रामीणों ने बिजली विभाग से की मुआवजे की मांगः घटना के बाद लोगों ने बिजली विभाग से मुआवजे की मांग की, लेकिन अब तक बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी गांव नहीं पहुंचा है. इस कारण लोगों में विभाग के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है. आक्रोशित लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली और अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई. ग्रामीण बिजली विभाग के रवैया से काफी नाराज हैं. ग्रामीणों का कहना है कि इस इलाके में बिजली के कारण कई घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन विभाग द्वारा ना ही किसी प्रकार का सुधार किया गया और ना ही किसी घटना के बाद मुआवजा दिया गया है.

मौके पर पहुंची पुलिस, आक्रोशित ग्रामीणों को कराया शांतःहालांकि जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाकर शांत कराया. इसके बाद युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया. बताया जाता कि घटना की सूचना डुमरी अनुमंडल पदाधिकारी प्रेमलता मुर्मू को भी दी गई है. जिसके बाद उन्होंने बिजली विभाग को आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details