झारखंड

jharkhand

बगैर फूड लाइसेंस के होटल संचालित करने वालों पर SDM ने की कार्रवाई, लगाया 50 हजार जुर्माना

By

Published : Mar 18, 2021, 8:08 AM IST

Updated : Apr 1, 2021, 1:37 PM IST

गिरिडीह में बगैर फूड लाइसेंस के होटल चला रहे लोगों पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसी के तहत बुधवार को प्रभारी एसडीएम सैयद रियाज अहमद की ओर से बगोदर प्रखंड क्षेत्र के मिठाई सहित लाइन होटलों में छापेमारी की गई. इस दौरान बगैर फूड लाइसेंस के प्रतिष्ठान चलाने वालों पर कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया गया.

sdm took action against those who operate hotels without food license in giridih
मिठाई सहित लाइन होटलों में छापेमारी

गिरिडीह: जिले में बगैर फूड लाइसेंस के होटल चला रहे लोगों के खिलाफ प्रशासन ने कमर कस ली है. इसी क्रम में बगोदर-सरिया के प्रभारी एसडीएम सैयद रियाज अहमद की ओर से बुधवार को बगोदर प्रखंड क्षेत्र की मिठाई दुकान सहित लाइन होटलों में छापेमारी की गई. इस दौरान बगैर फूड लाइसेंस के प्रतिष्ठान चलाने वालों पर कार्रवाई करते हुए 50 हजार का जुर्माना लगाया गया. इसके साथ हीं उन्हें हिदायत दी गई है कि प्रतिष्ठानों को संचालित करने के लिए आवश्यक नियमों का पालन करें, ऐसा नहीं करने पर आगे भी कार्रवाई की जाएगी.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-स्टेट फूड लेबोरेटरी का लाइसेंस रद्द, अब नहीं हो सकेगी मिलावटी खाद्य पदार्थों की जांच

फूड लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के लिए कैंप

प्रभारी एसडीएम ने कहा कि पिछले दिनों प्रचार प्रसार के माध्यम से अनुमंडल कार्यालय में फूड लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के लिए कैंप लगाया गया था, लेकिन मात्र दस लोगों ने हीं कैंप में आवेदन जमा किया था. उन्होंने कहा कि होटल और दुकान संचालकों के सहुलियत के लिए एक बार फिर अनुमंडल कार्यालय में दस दिनों बाद फूड लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के लिए कैंप लगाया जाएगा. इसके बाद प्रयास होगा अंचल स्तर पर इस तरह के कैंप लगाने का. ताकि होटल संचालकों को लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के लिए सुविधा हो. उन्होंने होटल संचालकों से अपील की है कि आने वाले दिनों में लगने वाले कैंप में वे लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन जमा करें.


पांच होटलों पर जुर्माना

एसडीएम सैयद रियाज अहमद के नेतृत्व में बगोदर के विभिन्न मिठाई दुकानों समेत लाइन होटलों में फूड लाइसेंस की जांच करते हुए छापेमारी की गई. इस दौरान होटलों में फूड लाइसेंस नहीं होने को लेकर इन होटल के संचालकों के ऊपर जुर्माना भी लगाया है. जिनमें बगोदर के पांच होटलों पर 50 हजार जुर्माना राशि लगाई गई. एसडीएम ने खाद्य पदार्थों से जुड़े दुकानदारों को शिविर के माध्यम से लाइसेंस लेने की बात कही है. ताकि वे सुरक्षित होकर अपना व्यापार कर सके.

Last Updated :Apr 1, 2021, 1:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details