झारखंड

jharkhand

आरोपी दारोगा ही जांच के लिए पहुंचा तो हुआ हंगामा, एक दिन पहले नवजात की पैरों से कुचलकर हुई थी मौत

By

Published : Mar 23, 2023, 4:14 PM IST

Updated : Mar 23, 2023, 4:52 PM IST

देवरी में नवजात की मौत के बाद स्थानीय पुलिस गंभीर आरोपों से घिर गई है. इस बीच एसपी ने कार्रवाई करते हुए पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित और प्रभारी थानेदार को लाइन क्लोज कर दिया. इस कार्रवाई के बाद भी लाइन क्लोज अधिकारी जांच के नाम पर मृत बच्चे के घर पहुंच गए. इस बात को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा किया.

accused inspector arrived to investigate
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

जमुआ, गिरिडीह: नवजात बच्चे को कथित तौर पर कुचल कर मारने के आरोपों से घिरी देवरी पुलिस अब नए आरोप में फंस गई है. इस बार पुलिस पर सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप लगा है. यह आरोप तब लगा जब गावां अंचल के निरीक्षक सहदेव प्रसाद अपने साथ इस कांड के जांच के दायरे में शामिल उस पदाधिकारी को लेकर मृतक के घर और उस कमरे में जा पहुंचे जहां पर बच्चे को कुचलने की बात कही जा रही थी. उक्त पदाधिकारी के घटनास्थल पर पहुंचते ही परिजनों के साथ साथ ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया. यहां परिजनों ने मौके पर मौजूद अवर निरीक्षक संगम पाठक को लेकर न सिर्फ आपत्ति जताई बल्कि यह कहा कि घटना पर लीपापोती करने का प्रयास हो रहा है.

ये भी पढ़ें:Jharkhand News: पुलिस वाले की बूट से कुचलकर चार दिन के बच्चे की मौत, अधिकारी कर रहे जांच

बैरंग लौटी पुलिस:यहां पर लोगों ने अवर निरीक्षक संगम पाठक के साथ साथ जांच के लिए पहुंचे पुलिस निरीक्षक सहदेव प्रसाद को भी वहां से चले जाने को कहा. इस दौरान काफी शोर शराबा भी हुआ. यहां उन्होंने देवरी थाना से हटा कर एसपी ने लाइन क्लोज कर दिया है. जब संगम पाठक को थाना से हटा दिया गया है और वे खुद जांच के दायरे में हैं तो वह कैसे जांच करने आ सकते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि एसपी ने देवरी थाना प्रभारी संगम पाठक को हटा कर लाइन क्लोज कर दिया है. जब संगम पाठक को खुद जांच के दायरे में हैं तो वह कैसे जांच करने आ सकते हैं. लोगों के विरोध को देखते हुए पुलिस निरीक्षक सहदेव प्रसाद, लाइन क्लोज अवर निरीक्षक संगम पाठक दल बल के साथ वापस चले गए.

पुनः जांच की मांग:इस दौरान झामुमो नेता प्रदीप हाजरा ने कहा कि बिल्ली को दूध की रखवाली का जिम्मा कैसे दिया जा सकता है. जांच के लिए अवर निरीक्षक संगम पाठक का मृतक के घर आना खुद में सवाल खड़ा करता है. झामुमो नेता ने कहा कि अभी तक इस मामले में सिर्फ खानापूर्ति हुई है. निलंबन और लाइन हाजिर से कुछ नहीं होनेवाला है. इससे भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

क्या है मामला:बुधवार की सुबह कोशोगोंदोदिघी निवासी भूषण पांडेय को गिरफ्तार करने देवरी पुलिस उनके घर पर गई थी. भूषण की खोज में पुलिस घर के अंदर दाखिल हुई. इसके कुछ घंटे के बाद भूषण के घरवालों ने आरोप लगाया कि छापेमारी दल में शामिल पुलिसकर्मियों ने पैरों से भूषण के चार दिनों के पोते को कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गई. इस आरोप के बाद मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में जांच की गई. एसपी ने भी जांच करते हुए पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया, इसके साथ ही प्रभारी थानेदार संगम पाठक को लाइन क्लोज कर दिया.

Last Updated : Mar 23, 2023, 4:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details