झारखंड

jharkhand

सड़क दुर्घटनाओं में मौत से काली सड़कें हो रही लाल, एक महीने में दस लोगों की गई जान

By

Published : May 16, 2022, 9:25 AM IST

Updated : May 16, 2022, 9:33 AM IST

गिरिडीह में रोड एक्सीडेंट का आंकड़ा बढ़ रहा है. सड़क दुर्घटनाओं में मौत से काली सड़कें लाल हो रही हैं. हालिया सड़क दुर्घटना का आंकड़ा देखें तो एक महीने में 6 रोड एक्सीडेंट हुए हैं, जिसमें दस लोगों की जान गयी है. जीटी रोड और सरिया रोड पर हादसे ज्यादा हुए हैं.

road-accident-in-giridih-ten-deaths-in-a-month
गिरिडीह में रोड एक्सीडेंट

बगोदर, गिरिडीह: बगोदर थाना क्षेत्र में इन दिनों सड़क दुर्घटना बढ़ गई हैं. एक महीने में 6 सड़क दुर्घटना हुई है. इसमें 10 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि इससे कहीं ज्यादा संख्या में लोग घायल हो चुके हैं. ज्यादातर सड़क दुर्घटनाएं जीटी रोड पर होती है. कुछ दुर्घटनाएं सरिया रोड में भी होती है. सरिया रोड में अनियंत्रित वाहनों के पेड़ से टकराने से लोगों की मौत हो रही है. सड़क दुर्घटना का आंकड़ा बढ़ना वाकई चिंता का विषय है.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह में सड़क हादसा में महिला की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

गिरिडीह में रोड एक्सीडेंट का आंकड़ा बढ़ा है. इलाके में बढ़ी सड़क दुर्घटनाओं का सबसे बड़ा कारण वाहन चालकों के द्वारा यातायात नियमों की अनदेखी कर वाहनों को चलाना, वाहनों की रफ्तार तेज होना जैसे प्रमुख कारण हैं. बाइक चालकों का हेलमेट नहीं पहनने से सड़क दुर्घटना में मौत होना एक बड़ा कारण है. 12 अप्रैल को जीटी रोड लच्छीबागी में हुई सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में बाप-बेटा और एक 8 साल का बच्चा शामिल था जबकि इसी घटना में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी. सभी बाइक पर सवार थे. बाइक सवारों को ट्रक ने अपनी चपेट में लिया था.

देखें पूरी खबर

22 अप्रैल को सरिया रोड के कोसी के पास हुई सड़क दुर्घटना में दो व्यक्ति की मौत हो गई थी. अनियंत्रित कार के पेड़ से टकराने से दो लोगों की मौत हुई थी जबकि तीन लोग घायल हो गए थे. कार सवार बारात जा रहे थे. जीटी रोड डोरियो मोड़ के पास 29 अप्रैल को हुई सड़क दुर्घटना में एक सीसीएल कर्मी की मौत हो गई थी जबकि दो व्यक्ति घायल हो गए थे. स्कूटी और बाइक में आमने- सामने टक्कर हुई थी.

3 मई को तिरला मोड में हुई सड़क दुर्घटना में पति की मौत हो गई थी जबकि पत्नी घायल हो गई थी. बाइक सवार पति-पत्नी को अज्ञात वाहन ने ठोकर मारी थी. 7 मई को जीटी रोड हेसला के पास सड़क दुर्घटना में एक की मौत हो गई थी जबकि दो व्यक्ति घायल हो गए थे. ट्रेक्टर और बाइक में यहां टक्कर हुई थी. 13 मई को सरिया रोड में हुई सड़क दुर्घटना में सीआरपीएफ का जवान सहित दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि चार लोग घायल हो गए थे. अनियंत्रित कार पेड़ से टकरा गया था. कार सवार सभी लोग बारात से लौट रहे थे.

Last Updated : May 16, 2022, 9:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details