झारखंड

jharkhand

देवरी गोदाम में रखे चावल में लगी फफूंद, सीताकोहबर गांव के पीडीएस दुकानदार से किया गया था जब्त

By

Published : Dec 4, 2021, 9:55 PM IST

गिरिडीह जिले के जमुआ विधानसभा क्षेत्र में अनाज गोदाम में अनाज सड़ रहा है. यहां देवरी प्रखंड में एसएसएफसी के गोदाम में रखे चावल में फफूंद लग गई है, इसमें कीड़े भी लग गए हैं.

Rice in Deori godown spoiled
देवरी गोदाम में रखे चावल में लगी फफूंद

जमुआ, गिरिडीहः जिले के जमुआ विधानसभा क्षेत्र में गोदाम में अनाज सड़ने का मामला सामने आया है. देवरी प्रखंड मुख्यालय स्थित एसएसएफसी के गोदाम में रखा लगभग एक सौ क्विंटल चावल सड़ गया. चावल में कीट और फफूंद लग गए हैं. गोदाम में रखे चावल की देखरेख में बरती गई लापरवाही से हड़कंप मचा है. इससे पहले जमुआ प्रखंड में भी इस तरह का मामला सामने आया था.

ये भी पढ़ें-केंद्र के सामने सीएम हेमंत की शर्त, नए कोल ब्लॉक में 75% होगी झारखंड की हिस्सेदारी

2018 से रखा है अनाज

वर्ष 2018 में 25 जुलाई को पीडीएस दुकानदार के गोदाम में भारी मात्रा में चावल रखा रहने की सूचना पर देवरी के तत्कालीन बीडीओ कुमार देवेश द्विवेदी के नेतृत्व में भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के तिलकडीह पंचायत सीताकोहबर गांव में छापा मारा था. यहां पीडीएस दुकानदार रूपनारायण मंडल घर में बने गोदाम में अफसरों ने छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान लगभग एक सौ क्विंटल चावल जब्त किया गया. जब्त किए गए इस चावल को आपूर्ति विभाग को सुपुर्द कर दिया गया था. जिसके बाद जब्त चावल को देवरी प्रखंड मुख्यालय स्थित एसएफसी गोदाम में रखवा दिया गया था. जब्त चावल को गोदाम में रखे जाने के बाद देखरेख नहीं की गई.

देखें पूरी खबर

सहायक प्रबंधक ने जानकारी देने से किया इंकार

इससे बोरियों में रखे इस चावल में कीड़े और फफूंद लग गए. इधर इस मामले में देवरी एसएफसी गोदाम के सहायक प्रबंधक ऋषिकांत गुप्ता ने कुछ भी जानकारी देने से इनकार कर दिया. वहीं स्थानीय मुखिया रामनारायण दास ने इसे घोर लापरवाही बताया है और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details